जाका अशरफ बने PCB के नए अध्यक्ष, हर फैसले पर लेना होगा प्रधानमंत्री का अप्रूवल

नई दिल्ली

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के नए अध्यक्ष के रूप में पिछले कुछ समय से पूर्व चेयरमैन जका अशरफ को चुने जानें की बातें चल रही थी, मगर अब उनके नाम पर पीसीबी ने मोहर लगा दी है। क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट की माने तो पीसीबी ने उन्हें नए अध्यक्ष के रूप में चुन लिया है। वह 6 जुलाई यानी आज लाहौर में अपनी पहली बैठक करेंगे जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। जका अशरफ को चार महीने के लिए पीसीबी की कुर्सी सौंपी गई है और वह 10 सदस्यों वाली PCB मैनेजमेंट कमेटी की अगुवाई करेंगे।

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट की माने तो, पीपुल्स पार्टी का समर्थन प्राप्त करने वाले जका अशरफ को पीसीबी से जुड़े किसी भी मुद्दे पर फैसला लेने से पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का अप्रूवल लेना होगा। बता दें, शहबाज शरीफ PCB चेयरमैन के संरक्षक के तौर पर काम करेंगे।

बात PCB मैनेजमेंट कमेटी में शामिल 10 सदस्यों की करें तो उनमें कलिम उल्लाह खान, अशफाक अख्तर, मुसादिक इस्लाम, अजमत परवेज़, जहीर अब्बास, खुर्रम सुमरो, ख्वाजा नदीम, मुस्तफा रामदे और जुल्फिकार मलिक को शामिल किया गया है। समिति के गठन के अलावा, मुख्य चुनाव आयुक्त के पद में भी बदलाव किया गया है। अहमद शहजाद फारूक राणा की जगह इस पद पर महमूद इकबाल को नियुक्त किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button