World Cup 2023 Schedule: वनडे वर्ल्ड कप की तारीखों का खुलासा, अहमदाबाद में होगा फाइनल मुकाबला!

नई दिल्ली। इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तारीखों का खुलासा हुआ है। 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक दर्जन वेन्यू को शॉर्टलिस्ट किया है। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप फाइनल के लिए सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को शॉर्टलिस्ट किया है। क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। फाइनल मुकाबला कहां होगा, इसको भी तय कर लिया गया है। बता दें कि इस साल वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो सकता है।
वनडे वर्ल्ड कप की तारीखों और वेन्यू का खुलासा ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में किया गया है। इसके मुताबिक, 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक दर्जन वेन्यू को शॉर्टलिस्ट किया है। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप फाइनल के लिए सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को शॉर्टलिस्ट किया है. यानी फाइनल यहीं होना लगभग तय है। टूर्नामेंट 46 दिनों तक चलेगा। इस दौरान 10 टीमों के बीच 3 प्लेऑफ समेत कुल 48 मैच खेले जाएंगे। इन सभी मैचों के लिए बीसीसीआई ने अहमदाबाद समेत बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई को शॉर्टलिस्ट किया है। वैसे आईसीसी टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान एक साल पहले ही कर दिया जाता है। मगर इस बार बीसीसीआई को भारत सरकार से कुछ जरूरी मुद्दों पर मंजूरी मिलने का इंतजार है। इनमें दो प्रमुख मुद्दे पाकिस्तान टीम के लिए वीजा मंजूरी और टूर्नामेंट के लिए टैक्स में छूट प्राप्त करना है।

पाकिस्तान को वीजा मिलने का आश्वासन

आईसीसी की पिछली मीटिंग दुबई में हुई थी। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस मीटिंग में बीसीसीआई ने यह आश्वासन दिया है कि वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान को भारत दौरे के लिए वीजा मिल जाएगा। जहां तक टैक्स छूट के मुद्दे की बात है, तो इस पर भी उम्मीद यही है कि बीसीसीआई जल्द ही भारत सरकार की सटीक स्थिति के बारे में आईसीसी को अपडेट करेगा।

2012 से नहीं हुई भारत-पाकिस्तान के बीच सीरीज

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज (टेस्ट, वनडे, टी20) दिसंबर 2012 में खेली गई थी. तब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी और दोनों टीमों के बीच 2 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी। जबकि वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button