Womens World Cup 2022 में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली। ICC Womens World Cup 2022 में पाकिस्तान की टीम को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है। पाकिस्तान की महिला टीम को पहले मैच में भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और अब दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को मात दी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने महिला विश्व कप 2022 के छठवें लीग मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की इस टूर्नामेंट में ये लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की टीम के खिलाफ जीत दर्ज की थी।
माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 190 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए कप्तान बिस्माह मारूफ ने 78 रन की पारी खेली थी, जबकि 53 रन आलिया रियाज ने बनाए थे। इनके अलावा कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं। ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 विकेट एलाना किंग को मिले। 
वहीं, 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 34.4 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 72 रन की पारी ओपनर एलिसा हीली ने खेली, जबकि कप्तान मेग लेनिंग ने 35 रन की पारी खेली। 34 रन रचेल हायनेस ने बनाए। एलिस पैरी 26 और बेथ मूनी 23 रन बनाकर नाबाद नहीं हुए। पाकिस्तान के लिए ओमैमा सोहेल 2 विकेट चटकाए और एक विकेट नश्रा संधू को मिला। पाकिस्तान की टीम के प्रमुख गेंदबाज एक भी विकेट नहीं निकाल पाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button