बारिश से बिगड़ेगा बैंगलोर का खेल? क्या प्लेऑफ की उम्मीदें धरी रह जाएंगी

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 का 70वां मुकाबला शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच खेला जाना है। यह लीग चरण का अंतिम मैच है। दोनों टीमों को बेंगलरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से भिड़ना है। गुजरात की टीम जहां प्लेऑफ में जगह बना चुकी है वहीं बैंगलोर के लिए अपने अंतिम मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है ताकि अगले चरण में एंट्री हो सके। हालांकि, आरसीबी के लिए बारिश विलेन बन सकती है। मैच के दौरान बारिश की प्रबल संभावना जताई जा रही है। चलिए, जानते हैं कि मैच के समय मौसम कैसा रहेगा?

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, आरसीबी बनाम जीटी मैच में बारिश की 60 प्रतिशत से अधिक संभावना है। मैच शुरू होने का जो निर्धारित समय है, तब बारिश की 70 प्रतिशत उम्मीद है। इसके बाद, अगले तीन घंटे में बारिश की संभावना 58 से 63 प्रतिशत जताई गई है। मैच के दौरान तापमान लगभग 23 डिग्री सेल्सियस से 26 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। ह्यूमिडिटी के तकरीबन 69% से 86% तक रहने का अनुमान है। हवा 9 किलीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है।

गौरतलब है कि प्लेऑफ की तीन स्लॉट भर चुके हैं। जीटी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और लखनऊ सुपर जांयट्स (एलएसजी) क्वालीफाई कर चुकी हैं। आखिरी स्लॉट के लिए बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (एमआई) में टक्कर है। दोनों के फिलहाल 14-14 अंक हैं। लेकिन आरसीबी बेहतर नेट-रनरेट के कारण चौथे और मुंबई छठे स्थान पर है। मुंबई की आज दोपहर साढ़े तीन बजे से सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएज) से भिड़ंत होगी। मुंबई और आरसीबी अगर अपना मैच जीत गईं तो फिर नेट-रननेट के आधार पर फैसला होगा। लेकिन मुंबई जीत गई और आरसीबी का मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो ऐसे में एमआई क्लीफाई कर जाएगी, क्योंकि उसके 16 अंक हो जाएंगे। दूसरी ओर, आरसीबी के 15 अंक ही रह जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button