गोवा का है प्लान? मौसम का भी रखें ध्यान; 5 दिन होगी मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली
मॉनसून का लुत्फ उठा रहे मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में फिलहाल भारी बारिश के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र से बिहार और उत्तर प्रदेश तक बौछारों का सिलसिला अभी नहीं थमने वाला। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि दक्षिण भारत के कुछ राज्यों समेत भारत के कई हिस्सों में आने वाले कुछ दिनों में अच्छी बारिश होने जा रही है।

आज कैसा रहेगा मौसम
अगर मॉनसून में गोवा का प्लान कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि 4-5 दिनों में कोंकण और गोवा में भारी बारिश के आसार हैं। सोमवार को IMD की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में 7 जुलाई तक भारी से अति भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, बिहार, झारखंड, ओडिशा में भी 7 जुलाई तक बादल जमकर असर दिखा सकते हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड में अगले 5 दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावनाएं हैं। साथ ही 5 जुलाई तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और 6 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। स्काईमेट वेदर ने पूर्वानुमान लगाया है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है।

मुंबई में मध्यम बारिश के आसार
IMD के मुंबई केंद्र ने सोमवार को 24 घंटों में 'शहर और उपनगरों में मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। कुछ जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है।' मुंबई में बीते सप्ताह लगातार बारिश हुई और आसमान में बादल छाए रहे। हालांकि, सोमवार को कुछ हिस्सों में धूप निकली थी।

तेलंगाना में तीन दिन भारी बारिश होने का अनुमान
तेलंगाना के कई जिलों के अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार से अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। IMD ने सोमवार को यह जानकारी दी।  मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को निजामाबाद, जगतियाल, मुलुगु, भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट, महबूबाबाद, वारंगल, हनमकोंडा, यादाद्री भुवनगिरी, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्काजीगिरी, संगारेड्डी, मेडक, कामारेड्डी में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, पांच जुलाई को आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, राजन्ना सिरसिला, सिद्दीपेट, रंगारेड्डी, विकाराबाद, संगारेड्डी, मेडक, कामारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्काजीगिरी जिलों के अलग-अलग स्थानों पर और छह जुलाई को जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, महबूबाबाद, वारंगल, हनमकोंडा, जनगांव, सिद्दीपेट, यदाद्री भुवनगिरी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के अनुमान जताया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button