क्या धोनी के कहने पर हुआ अजिंक्य रहाणे का टेस्ट टीम में चयन? सामने आई ये रिपोर्ट

 नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया था। इस टीम में टीम के सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है। रहाणे काफी समय से भारतीय स्क्वॉड से बाहर चल रहे थे, ऐसे में जब उनकी वापसी हुई तो फैंस काफी हैरान दिखे। रहाणे ने टीम से बाहर रहने के बाद रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और आईपीएल में भी धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए वह धमाल मचा रहे हैं। मगर इस बीच एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि रहाणे को टीम में चुनने से पहले बीसीसीआई ने धोनी से बात की थी।
 
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम चुनने से पहले रहाणे को लेकर बीसीसीआई ने धोनी से इनपुट लिए थे। श्रेयस अय्यर की चोट भी रहाणे के चयन की महत्वपूर्ण वजह बनी है। अय्यर की हाल ही में सर्जरी हुई है जिसकी वजह से उनकी टीम में समय रहते वापसी करना मुश्किल है। ऐसे में मिडिल ऑर्डर में अनुभवी बल्लेबाज की तलाश में बीसीसीआई ने रहाणे का चयन किया है। बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। अजिंक्य रहाणे के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो, रणजी ट्रॉफी में खेले 7 मुकाबलों में उनके बल्ले से 57.64 की शानदार औसत के साथ 634 रन निकले थे। वहीं आईपीएल में तो उनकी वापसी और कमाल की रही है।
 
रहाणे को चेन्नई सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपए के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया था। धोनी ने इस दिग्गज बल्लेबाज को सीजन-16 में पहला मौका मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिया जहां रहाणे ने तूफानी अर्धशतक जड़ सुर्खियां बटोरी। इसके बाद वह नहीं रुके और लगातार रहाणे सीएसके के लिए रन बना रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button