वीकेंड में बढ़ी कमाई तो भारत में सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्‍म बन सकती है विन डीजल की Fast X

नई दिल्ली

हॉलीवुड फिल्‍म 'फास्‍ट एंड फ्यूरियस 10' ने बॉक्‍स ऑफिस पर वो कर दिखाया है, जो बीते कुछ हफ्तों में कोई नहीं कर पाया। इस फिल्‍म ने 'द केरल स्‍टोरी' के त‍िलिस्‍म को तोड़ दिया है! डोमेनिक टोरेटो के रोल में विन डीजल की वापसी का दर्शकों में जबरदस्‍त क्रेज है। यही कारण है कि गुरुवार को रिलीज हुई Fast X फिल्‍म ने भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 'द केरल स्‍टोरी' को पछाड़ते हुए शानदार 12.00 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि इसके सामने सुदीप्‍तो सेन के डायरेक्‍शन में बनी 'द केरल स्‍टोरी' को घाटा हुआ है। दूसरे वीकेंड के बाद से जहां इस फिल्‍म की कमाई लगातार घट रही है, वहीं गुरुवार को इसने महज 6.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। यानी Fast X ने करीब-करीब 'द केरल स्‍टोरी' से दोगुनी कमाई की है।

अमेरिकन एक्‍शन फ्रेंचाइजी 'Fast and Furious' अपने कार चेजिंग सीन्‍स और चौंका देने वाले खतरनाक स्‍टंट्स के लिए मशहूर है। इस फ्रेंचाइजी को लेकर भारत में भी जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग है। यही कारण है कि फ्रेंचाइजी की इस 10वीं फिल्‍म Fast X को अमेरिका से एक दिन पहले भारत में रिलीज किया गया है। गुरुवार को मॉर्निंग शोज में भी फिल्‍म की ऑडियन्‍स ऑक्‍यूपेंसी 15% के करीब थी, जो रात के शोज में बढ़कर 26% तक पहुंच गई। रिलीज से पहले ही भारत में ओपनिंग डे के लिए करीब 1.25 लाख टिकटों की बुकिंग हो चुकी थी। ऐसे में इस फिल्‍म से आगे भी उम्‍मीदें बढ़ गई हैं।

जेसन मोमोआ संग फिल्‍म में हैं जेसन स्‍टेथम और जॉन सीना
लुई लेटेरियर के डायरेक्‍शन में बनी Fast X को भारत में इस फ्रेंचाइजी की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। यह फिल्‍म 3D, IMAX और 4DX में भी रिलीज हुई है। मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस ने फिल्‍म को सबसे ज्‍यादा रेस्‍पॉन्‍स दिया है। फ्रेंचाइजी के फैंस के लिए यह फिल्‍म इसलिए भी खास है कि इस बार फिल्‍म में जेसन स्‍टेथम और जॉन सीना जैसे दिग्‍गजों की वापसी हुई है, वहीं जेसन मोमोआ नेगेटिव रोल में नजर आ रहे हैं।

2023 की सबसे बड़ी हॉलीवुड ओपनिंग
साल 2023 में अब तक जितनी भी हॉलीवुड फिल्‍में रिलीज हुई हैं, उनमें भी Fast X की ओपनिंग सबसे बड़ी है। जबकि महामारी के बाद सिनेमाघरों के खुलने बाद यह देश में 5वीं सबसे अच्छी ओपनिंग पाने वाली हॉलीवुड फिल्‍म है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि Fast X की शुरुआत बहुत तगड़ी हुई है। यदि वीकेंड में इस फिल्‍म की कमाई बढ़ती है तो यह महामारी के बाद भारत में हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्‍म बन सकती है।

महामारी के बाद भारत में सबसे अध‍िक ओपनिंग पाने वाली टॉप- 10 हॉलीवुड फिल्‍में-
1. अवतार – 39.87 करोड़ रुपये
2. स्पाइडरमैन: नो वे होम – 32.67 करोड़ रुपये
3. डॉक्‍टर स्ट्रेंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस – 28.74 करोड़ रुपये
4. थॉर: लव एंड थंडर – 18.48 करोड़ रुपये
5. फास्ट एक्स – 12.00 करोड़ रुपये*
6. ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर – 11.93 करोड़ रुपये
7. एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटुमेनिया – 8.51 करोड़ रुपये
8. जुरासिक वर्ल्ड: डोमिनियन – 8.22 करोड़ रुपये
9. ब्‍लैम एडम – 6.79 करोड़ रुपये
10. गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी 3 – 6.68 करोड़ रुपये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button