केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने द्वारकाधीश के समक्ष झुकाया शीश, ठाकोरजी की चरण पादुका की विशेष पूजा की

द्वारका
 केन्द्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के समक्ष शीश झुकाया और गर्भगृह में ठाकोरजी की चरण पादुका की विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने स्थानीय लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इससे पूर्व उन्होंने शारदा पीठ के शंकराचार्य सहजानंद सरस्वती से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। जामनगर हवाईअड्डे पर स्थानीय नेताओं समेत गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया। वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा देवभूमि द्वारका में उन्होंने दर्शन किए। अहमदाबाद और गांधीनगर के विभिन्न कार्यक्रमों में भी वे हिस्सा लेंगे। शाह शनिवार को देवभूमि द्वारका जिले के ओखा में नेशनल एकेडमी ऑफ कोस्टल पुलिसिंग (एनएसीपी) के स्थायी परिसर की आधारशिला रखेंगे।

चार कार्यक्रमों में शामिल होंगे शाह

अमित शाह पांच तटीय चौकियों का भी ई-उद्घाटन करेंगे, जो कच्छ जिले में मेडी और जखाऊ के बीच 164 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही 18 ऐसी चौकियों में शामिल हैं। गांधीनगर में केंद्रीय मंत्री 20 और 21 को चार कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को शाह एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वे बोरिज गांव के एक प्राथमिक स्कूल के बच्चों को खेल सामग्री वितरित करेंगे। वह गांधीनगर नगर निगम की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे और गांधीनगर (उत्तर) विधानसभा सीट में आयोजित क्रिकेट मैच में शामिल होंगे।

320 बसों की शुरुआत कराएंगे

रविवार को अमित शाह राज्य सड़क परिवहन निगम की 320 बसों की शुरुआत करवाएंगे और गांधीनगर में अमूल्फेड डेयरी की आधुनिक जैविक परीक्षण प्रयोगशाला का उद्घाटन करेंगे। अपनी यात्रा के दूसरे दिन शाह अहमदाबाद में मोदी समुदाय के एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वे शहर के नारनपुरा वार्ड में एक व्यायामशाला व पुस्तकालय और अहमदाबाद के छरोड़ी गांव में एक पुनर्विकसित झील का भी उद्घाटन करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button