ट्विटर ने मेटा ओवर थ्रेड्स ऐप पर मुकदमा करने की धमकी दी: रिपोर्ट

 नई दिल्ली

ट्विटर नए थ्रेड्स प्लेटफॉर्म को लेकर मेटा प्लेटफॉर्म्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दे रहा है। सेमाफोर ने गुरुवार को ट्विटर के वकील एलेक्स स्पिरो द्वारा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को भेजे गए एक पत्र का हवाला देते हुए यह रिपोर्ट दी है। स्पाइरो ने पत्र में लिखा, "ट्विटर अपने बौद्धिक संपदा अधिकारों को सख्ती से लागू करने का इरादा रखता है और मांग करता है कि मेटा किसी भी ट्विटर ट्रेड सीक्रेट या अन्य अत्यधिक गोपनीय जानकारी का उपयोग बंद करने के लिए तत्काल कदम उठाए।" मेटा और स्पाइरो ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।
 
बता दें ट्विटर को टक्कर देने को मेटा के सीईओ जुकरबर्ग ने माइक्रो ब्लागिंग साइट थ्रेड्स ऐप को लॉन्च किया, क्योंकि सोशल मीडिया फर्म इंस्टाग्राम के अरबों उपयोगकर्ताओं का लाभ उठाकर एलन मस्क के ट्विटर को टक्कर देना चाहती है। इसे भारत समेत 100 देशों में लॉन्च करते ही सात घंटे में एक करोड़ यूजर इस्तेमाल करने वाले हो गए। इंस्टा से होगा लॉगइन: यूजर थ्रेड्स पर अपने इंस्टाग्राम यूजरनेम और फॉलोवर के साथ लॉगइन कर सकते हैं। यूजर थ्रेड्स से एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर और इंस्टाग्राम से थ्रेड्स पर शेयर कर सकते हैं।

प्राइवेसी का रखा ध्यान: मेटा ने इंस्टा के कुछ प्राइवेसी कंट्रोल को थ्रेड्स तक बढ़ा दिया है। यूजर्स रिप्लाई में विशिष्ट शब्दों को ब्लॉक करने के लिए फिल्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। थ्रेड्स पर उनको फॉलो कर सकते हैं, जिन्हें इंस्टा पर किया।

क्या है थ्रेड्स: यह एक टेक्स्ट बेस्ड कन्वर्सेशन ऐप है। इसके जरिये यूजर कम्युनिटीज करंट और ट्रेंडिंग दोनों टॉपिक्स पर चर्चा करने के लिए एक साथ आ सकते हैं। इसके जरिए अपने पसंदीदा क्रिएटर्स के साथ भी जुड़ सकते हैं। यहां यूजर अपने आइडियाज, ओपिनियन और क्रिएटिविटी को दुनिया के सामने रख सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button