ट्विटर ने अब YouTube से लिया पंगा! Blue सब्सक्राइबर्स के लिए पेश किया ये नया फीचर

 नई दिल्ली

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अब YouTube को टक्कर देने के लिए बड़ी घोषणा कर दी है। दरअसल, मस्क ने ट्वीट कर बताया कि अब ट्विटर पर  Blue सब्सक्राइबर्स  आठ जीबी तक का दो घंटे का वीडियो अपलोड कर सकेंगे। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी बदल दिया और घोषणा करते हुए बताया कि भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो फ़ाइल आकार की सीमा 2GB से बढ़ाकर 8GB कर दी गई है।

मस्क ने गुरुवार को ट्वीट किया कि ट्विटर ब्लू वेरिफाइड सब्सक्राइबर अब 2 घंटे के वीडियो (8GB) अपलोड कर सकते हैं। पहले, लंबे वीडियो अपलोड केवल वेब के माध्यम से ही संभव थे, लेकिन अब उपयोगकर्ता iOS ऐप के माध्यम से भी अपलोड कर सकते हैं। इन बदलाव के बावजूद, अधिकतम अपलोड गुणवत्ता 1080p बनी रहती है।

ट्विटर ने पिछले साल दिसंबर में लॉन्ग वीडियो अपलोड फीचर पेश किया था और इसने हाल ही में वेब पर नए प्लेबैक स्पीड कंट्रोल भी जोड़े हैं। ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस  फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने कमेंट किया, "स्वीट। हम उन्हें कब मोनेटाइज कर सकते हैं?"  एक अन्य यूजर ने लिखा, 'लंबे वीडियो अच्छे होते हैं, और मुझे आशा है कि आप YouTube के विकल्प के रूप में उन पर ध्यान केंद्रित करेंगे। एक और यूजर ने कहा, 'फिल्में आने वाली हैं।'

इस बीच, मस्क ने पुष्टि की है कि लिंडा याकारिनो, एनबीसी यूनिवर्सल के वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी के अध्यक्ष, ट्विटर के नए सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगे, जिससे "यह सब कुछ ऐप" बन जाएगा। उनकी भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ, "उत्पाद, सॉफ्टवेयर और सिस्टम संचालन की देखरेख" के रूप में परिवर्तित होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button