बिहार में धू धू कर जले ट्रक और टैंकर, जिंदा जलकर मरते ड्राइवर ने पेश की इंसानियत की अद्भूत मिशाल

पटना
 
बिहार के पूर्वी चंपारण में ट्रक और टैंकर में भीषण आग लग गयी जिसमें दोनों गाड़ियां धू धू कर जल गईं। एनएच 27 पर कोटवा कोल्ड स्टोर के पास शुक्रवार की देर रात यह दुर्घटना हुई।  ट्रक और तेल भरे टैंकर के टक्कर के बाद भयंकर आग लग गई। इस घटना में ट्रक के ड्राइवर की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। लेकिन मरने से पहले वह ड्राइवर इंसानित की अद्भूत मिशाल पेश कर दी।

मृत ट्रक ड्राइवर की पहचान औरंगजेब अंसारी (26) के रूप में हुई है। वह यूपी के कुशीनगर कसवा मडुआडीह का निवासी था।  आग की लपटें और धुंए के गुब्बार से आसपास के लोगों में दहशत का माहौल हो गया। भयंकर आग के कारण एनएच पर घंटों आवागमन ठप रहा। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन आग नही बुझ पाया और दोनो गाडियां जल गई। ट्रक का जलने से नामो निशान मिट गया।

बताया जा रहा है कि टैंकर में कच्चा तेल लोड था। उसके ड्राइवर ने सूझबूझ से बड़े विस्फोट की घटना को बचा लिया। ट्रक में चोकर रखा था। टैंकर कानपुर के आर्यन नगर ने कच्चा तेल लेकर मेघालय जा रहा था। वही ट्रक गोरखपुर से चोकर लेकर बंगाल जा रहा था। टैंकर चालक अर्जुन पाल कानपुर के पनकी का निवासी है। टैंकर चालक ने सूझ बूझ दिखाई अन्यथा बड़ी घटना भी हो सकती थी।

जानकारी के मुताबिक ट्रक के द्वारा टैंकर में पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया गया। इससे ट्रक पीछे से टैंकर में फंस गया। जहां टक्कर हुई वहां घनी आबादी थी और कुछ दूरी पर गैस का गोदाम भी था। लेकिन टैंकर चालक ने पांच सौ फीट से अधिक दोनों गाड़ियों को घसीटते हुए एक लाइन होटल के पास ले जाकर साइड कर दिया। घटना में ट्रक का ड्राइवर उसी में फंस गया। लेकिन उसने इंसानियत दिखाते हुए आग लगने के बाद खलासी को गाड़ी से उतार दिया।

आबादी के बीच विस्फोट की आशंका से टैंकर का ड्राइवर दोनों गाड़ियों को घसीट कर दूर ले गया। लेकिन इसके कारण ट्रक के चक्का से आग निकलने लगी। उधर जोरदार टक्कर के बाद टैंकर से तेल निकालने लगा। इसी कारण आग लग गई और देखते देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना मिलने पर फायर ब्रगेड की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। कच्चे तेल से भरा टैंकर कभी भी फटकर तबाही ला सकता था। स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझ गई और टैंकर भी बच गया। पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button