इन चार टीमों के खाते में हैं अब 10-10 अंक, जानिए कौन सी टीम है टॉप पर

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के दूसरे हाफ का शुभारंभ हो चुका है। इस सीजन के अब तक 38 मैच खेले जा चुके हैं। हालांकि, सिर्फ 4 ही ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने 10-10 अंक हासिल किए हैं। राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स, गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने 5-5 मुकाबले जीते हैं। इनमें गुजरात की ही टीम ऐसी है, जिसने अभी तक 7 मैच खेले हैं, बाकी टीमों ने 8-8 मुकाबले खेल लिए हैं। हालांकि, मौजूदा समय की टेबल टॉपर नेट रन रेट की वजह से संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स है।

शुक्रवार की रात पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 2 पायदान की छलांग लगाई। लखनऊ की टीम इस मैच से पहले चौथे स्थान पर थी, अब दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। गुजरात की टीम दूसरे से तीसरे और चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है। नंबर पांच पर इस समय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है, जिसने 8 में से 4 मैच जीते हैं। वहीं, नंबर 6 पर पंजाब किंग्स है, जिसने भी 8 में से 4 मैच जीते हैं। इनके अलावा कोई भी ऐसी टीम है, जिसने 3 से ज्यादा मैच जीते हैं। अभी तक दो टीमें 2-2 मैच ही जीत सकी हैं।
 
दरअसल, आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त सातवें स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स विराजमान है, जिसने 8 में से 3 मैच जीते हैं, जबकि आठवें नंबर पर मुंबई इंडियंस का कब्जा है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 7 में से 3 मैचों में जीत दर्ज की है। 9वें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद है, जिसने 7 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं और इतने ही मैचों में दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली है। दिल्ली की टीम ने भी अपने 7 मैच खेल लिए हैं। सुपर सैटरडे को अंकतालिका में काफी बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि आज दो मैचों का आयोजन होना है।   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button