यूपी में आज होगी भारी बारिश…चलेगी तेज हवाएं, IMD का अलर्ट जारी

यूपी

 उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से जमकर बरसात हो रही है। जिसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला फिलहाल कुछ दिनों तक जारी रहेगा। आज भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश होगी। जिस के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, विभाग ने लोगों को भारी बारिश की चेतावनी देते हुए सतर्क और सुरक्षित रहने के लिए कहा है।
 
बता दें कि प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था, जो अभी तक जारी है। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को भी प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश हुई। बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी और लू से तो राहत मिल गई, लेकिन बहुत सी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। लोगों के घरों की छत गिर गई, गलियां और सड़कों में पानी भर गया। नदियां, नाले इन दिनों उफान पर हैं। दूसरी तरफ बारिश की वजह से किसानों फसलों का काफी नुकसान हुआ है, जिससे महंगाई बढ़ गई है। आम लोगों के लिए लगातार हो रही बारिश मुसीबत बन गई है।
 

आज इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत आगरा, औरैया, इटावा, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हाथरस, झांसी, कानपुर, कानपुर देहात, ललितपुर, मथुरा, प्रतापगढ़, रायबरेली, उन्नाव, गोरखपुर, रायबरेली, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बदायूं, ललितपुर, मेरठ, बुलन्दशहर, हमीरपुर, फिरोजाबाद, झाँसी, एटा, सोनभद्र, जालौन, बागपत, कासगंज, हापुड, जालौन, हाथरस,  बिजनौर, मुजफ्फरनगर सहित कई जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश होगी। वही विभाग ने 40-50 KMP की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना जताई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button