‘द कश्मीर फाइल्स’ को नहीं मिला फिल्मफेयर अवॉर्ड, अनुपम खेर ने पोस्ट शेयर किया

मुंबई

हाल ही में 68वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की घोषणा की गई है। जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित अवॉर्ड समारोह में कई बॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत की। इस साल के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में ''गंगूबाई काठियावाड़ी'' और ''बधाई दो'' नाम की दो फिल्में नजर आईं।

राजकुमार राव ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए आलिया भट्ट ने जीता। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित 10 पुरस्कार जीते। क्रिटिक्स अवॉर्ड कैटेगरी में सबसे ज्यादा छह अवॉर्ड हर्षवर्धन कुलकर्णी की ''बधाई दो'' ने जीते। अयान मुखर्जी की ''ब्रह्मास्त्र: पार्ट-1 शिव'' को भी चार कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है। हालांकि इस साल के फिल्मफेयर में विवेक अग्निहोत्री की ''द कश्मीर फाइल्स'' को एक भी अवॉर्ड नहीं दिया गया।

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की घोषणा के बाद मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया पर एक रहस्यमयी पोस्ट शेयर की है। अनुपम खेर ने पोस्ट में कहा, सम्मान एक कीमती चीज है। इसलिए, छोटे लोगों से इसे देने की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। अनुपम खेर की इस पोस्ट को फिल्मफेयर अवॉर्ड समारोह से जोड़ा जा रहा है।

इस बीच, फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' को फिल्मफेयर अवार्ड्स 2023 में सात श्रेणियों में नामांकित किया गया। कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री पुरस्कार समारोह में मौजूद नहीं थे। एक दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वह अवॉर्ड समारोह में शामिल नहीं होंगे। अग्निहोत्री ने एक ट्वीट में कहा था कि फिल्मफेयर पुरस्कार स्वीकार करना नैतिक रूप से उचित नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button