सुनील गावस्कर ने WTC फाइनल के लिए चुनी भारत की प्लेइंग-11, बताया रहाणे पर क्यों मेहरबान हुआ BCCI

 नई दिल्ली

बीसीसीआई ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दूसरे चक्र के फाइनल के लिए भारत के 15 सदस्यीय स्कॉड की घोषणा की है। भारत की फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी, जो 7 जून से इंग्लैंड में खेला जाएगा। भारतीय स्क्वॉड में सबसे चौंकाने वाला नाम अचिंक्य रहाणे का रहा। दरअसल, रहाणे जनवरी 2022 से टेस्ट टीम से बाहर हैं। हालांकि, वह आईपीएल 2023 में धमाकेदार बल्लेबाजी कर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन्होंने इसके अलावा रणजी ट्रॉफी के 2022-23 के सीजन में भी अपना जलवा बिखेरा था।

पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया है कि रहाणे को लेकर बीसीसीआई क्यों मेहरबान हुआ? गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में कहा, ''भारतीय टीम में सिर्फ इसी बदलाव की जरूरत थी। उन्हें श्रेयस अय्यर (बैक इंजरी से जूझ रहे) का रिप्लेसमेंट चाहिए था। अजिंक्य रहाणे डब्ल्यूटीसी स्क्वॉड में आईपीएल फॉर्म के कारण सेलेक्ट नहीं हुए हैं। दरअसल, वह रणजी ट्रॉफी में काफी अच्छे फॉर्म में थे। उन्होंने घरेलू सीजन में मुंबई के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। अब सवाल है कि प्लेइंग इलेवन में कौन खेलेगा? फाइनल में विकेटकीपर केएस भरत होंगे या केएल राहुल। हमें इसे लेकर इंतजार करना होगा।"

गावस्कर ने साथ ही डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन चुनी। उन्होंने इसमें रोहित शर्मा और शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह दी। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को वन डाउन और कोहली को चौथे नंबर पर रखा। गावस्कर ने अजिंक्य रहाणे को पांचवें और केएल राहुल को छठे स्थान पर चुना। उन्होंने राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाजी के रूप में शामिल किया। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन से अक्षर पटेल को बाहर कर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को रखा। गावस्कर ने तीन तेज गेंदबाजों- जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को चुना।

गावस्कर की पसंदीदा भारतीय प्लेइंग-11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

भारत का डब्ल्यूटीसी फाइनल स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button