होटल में 7 दिन रहे साथ, यूट्यूब देख किया बॉर्डर पार; पाकिस्तानी हसीना के खुलासे

ग्रेटर नोएडा

पाकिस्तान से आकर रबूपुरा में अवैध रूप से रहने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर, उसके कथित प्रेमी सचिन और सचिन के पिता नेत्रपाल को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार ऑनलाइन गेम पबजी से संपर्क में आने के बाद महिला और उसका कथित प्रेमी इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप पर चैटिंग और कॉल करते थे। यूट्यूब पर वीडियो देखकर उसने भारत आने का रास्ता खोजा।

पुलिस ने तीनों को शाम को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। महिला के चारों बच्चे भी उसके साथ रहेंगे। पुलिस, एटीएस, आईबी और स्थानीय खुफिया इकाई ने हिरासत में लिए गए 27 वर्षीय सीमा गुलाम हैदर और 22 साल के सचिन से करीब 48 घंटे तक पूछताछ की।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि इसके बाद उन्हें और युवक के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया। महिला पर विदेशी अधिनियम की धारा और उसके कथित प्रेमी और पिता पर संरक्षण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। सीमा गुलाम हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली है। उसकी शादी फरवरी 2014 में सिंध के ही गुलाम हैदर के साथ हुई। दोनों के चार बच्चे हुए। पति कराची में टाइल्स लगाने का काम करता था। वर्ष 2019 में वह सऊदी अरब में काम करने लगा। इस बीच दोनों का तलाक हो गया। इसी दौरान सीमा हैदर की मुलाकात पब्जी गेम खेलने समय ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन से हो गई। लगातार चैटिंग और बातचीत से उनके बीच प्रेम प्रसंग हो गया।

दोनों की पहली मुलाकात नेपाल के काठमांडू में हुई। यहां पर दोनों एक होटल में सात दिन रहे, फिर सीमा वापस पाकिस्तान चली गई। इसके बाद सीमा फिर से टूरिस्ट वीजा लेकर अपने चार बच्चों के साथ नेपाल पहुंची और वहां से बस द्वारा दिल्ली और फिर रबूपुरा में सचिन के पास पहुंच गई। सीमा और सचिन दोनों ने मिलकर भारत पहुंचने का रास्ता खोजा। इसके लिए उन्होंने यूट्यूब पर काफी वीडियो देखे। इसके बाद सीमा ने एक ट्रैवल एजेंसी से संपर्क साधा और नेपाल पहुंचकर बस के द्वारा भारत में प्रवेश किया। उसने भारत आने के लिए पाकिस्तान में अपना प्लॉट बेच दिया। इससे उसे 12 लाख रुपये (भारतीय मुद्रा में) मिले।

बल्लभगढ़ में दोनों पकड़े गए पुलिस के मुताबिक महिला 13 मई को रबूपुरा में सचिन के पास पहुंची थी। इसके बाद एक जुलाई को सीमा और सचिन रबूपुरा से अचानक गायब हो गए। इसके बाद पुलिस ने इनकी लोकेशन ट्रेस करनी शुरू की। शुरुआत में मथुरा के पानी गांव से दोनों को हिरासत में लेने की बात सामने आई, लेकिन पुलिस ने मंगलवार को बताया कि हरियाणा के बल्लभगढ़ के सेक्टर 59 स्थित चंदावली नाला पुल के सामने से उन्हें पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार युवक बल्लभगढ़ में रहने वाले अपने बहनोई के यहां जा रहा था।

सचिन के साथ ही रहना चाहती है सीमा
सीमा हैदर वापस अपने देश लौटने से इनकार कर रही है। उसने हाथ जोड़कर कहा कि वह सचिन से बेपनाह प्यार करती है। उसके साथ जीने मरने के लिए तैयार है, लेकिन वापस पाकिस्तान नहीं जाएगी। सचिन भी महिला और उसके चार बच्चों को स्वीकार करने और साथ रखने के लिए तैयार है।

जासूसी कनेक्शन खंगालने में जुटी जांच एजेंसियां
केंद्रीय जांच एजेंसियां मामले की जांच जासूसी के एंगल से भी कर रही हैं। इस संबंध में पाकिस्तानी महिला से कई सवाल भी किए गए। उसने जासूसी और उसके किसी भाई के पाकिस्तान की सेना में होने जैसी बातों से साफ इनकार किया। पुलिस का कहना है कि सीमा हैदर के मोबाइल और पाकिस्तानी सिम फॉरेंसिक लैब भेजे जाएंगे। जांच-पड़ताल के बाद सच्चाई का पता चल सकेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button