स्पाइसजेट की ठप खड़े 25 विमानों को फिर परिचालन में लाने की तैयारी

मुंबई
स्पाइसजेट अपने 25 ठप खड़े विमानों को पुन: परिचालन में लाने पर काम कर रही है। इन विमानों को दुरुस्त कर परिचालन में लाने के लिए किफायती सेवा देने वाली एयरलाइन ने अबतक 400 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं।

गो फर्स्ट द्वारा नकदी संकट की वजह से तीन दिन तक उड़ानें निलंबित करने के फैसले के बाद स्पाइसजेट का यह बयान आया है। गो फर्स्ट ने इसके अलावा दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए भी आवेदन किया है।

स्पाइसजेट नेबयान में कहा कि 25 विमानों के पुनरुद्धार के लिए पैसा सरकार की आपात ऋण सुविधा गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) और अन्य माध्यमों से जुटाया जाएगा।

एयरलाइन के बेड़े में लगभग 80 विमान हैं। एयरलाइन 25 ठप खड़े बोइंग 737 और क्यू400 विमानों को फिर परिचालन में लाना चाहती है।

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, ‘‘हम अपने ठप खड़े विमानों को जल्द सेवा में लाएंगे।’’

उन्होंने कहा कि ईसीएलजीएस से मिले ज्यादातर वित्तपोषण का इस्तेमाल इस कार्य के लिए किया जाएगा।

एयरलाइन पहले ही अपने ठप विमानों को परिचालन में लाने के लिए 400 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। इससे एयरलाइन का राजस्व बढ़ सकेगा।

स्पाइसजेट ईसीएलजीएस के तहत पहले ही 500 करोड़ रुपये ले चुकी है।

इससे पहले मंगलवार को गो फर्स्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कौशिक खोना ने कहा था कि प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) द्वारा इंजन की आपूर्ति नहीं करने के कारण एयरलाइन ने अपने 28 विमानों को खड़ा कर दिया है। यह उसके बेड़े में शामिल विमानों का आधे से अधिक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button