सिद्धारमैया-शिवकुमार की राज्यपाल से मुलाकात, सरकार बनाने का दावा किया पेश

कर्नाटक
कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद गुरुवार शाम को बेंगलुरु स्थित पार्टी ऑफिस में कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस विधायक दल ने सीएलपी नेता के रूप में सिद्धारमैया के नाम को मंजूरी दी।

सिद्धारमैया के नाम को मंजूरी
बैठक के दौरान आरवी देशपांडे, एचके पाटिल, एमबी पाटिल और लक्ष्मी हेब्बलकर ने सिद्धारमैया के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसको सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।

सरकार बनाने का दावा पेश
इसके बाद मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार सहित कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात की। जहां कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर उनके सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। जिसके बाद कर्नाटक राज्यपाल ने मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और कैबिनेट सदस्यों के साथ शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है। शपथ समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु के कांटेरावा स्टेडियम में होगा।

शपथ ग्रहण समारोह की गेस्ट लिस्ट
कर्नाटक के सीएम और डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रदेश कांग्रेस ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को न्योता दिया है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, नेकां प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को भी आमंत्रित किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री बोम्मई ने किया ट्वीट
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा-कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर सिद्धारमैया को बधाई। मैं चाहता हूं कि आप कर्नाटक के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button