साइ के कोच के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज

गुवाहाटी
 भारतीय खेल प्राधिकरण
(साइ) के सोललगांव स्थित प्रशिक्षण केंद्र के खिलाड़ियों ने केंद्र के प्रभारी और तैराकी कोच मृणाल बासुमतारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

साइ की विज्ञप्ति के अनुसार शिकायत दर्ज करने वाली अधिकतर खिलाड़ी नाबालिग लड़कियां हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार को पलटन बाजार स्थित पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई।

साइ ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘साइ यौन उत्पीड़न के मामलों में शून्य सहिष्णुता की नीति पर चलता है और इस मामले में भी उसी का पालन किया जाएगा ताकि हमारे खिलाड़ियों को न्याय मिल सके।’’

गुवाहाटी में चयन ट्रायल के दौरान सोललगांव स्थित साइ प्रशिक्षण केंद्र के कुछ खिलाड़ियों और उनके कोच ने यह मामला उठाया। यह मामला साइ के क्षेत्रीय केंद्र की आंतरिक समिति को भेजा गया और जांच शुरू हो चुकी है।

साइ के गुवाहाटी केंद्र के सूत्रों ने कहा कि मामला बेहद संवेदनशील होने के कारण इससे प्राथमिकता के साथ निपटा जा रहा है। उन्होंने हालांकि इस बारे में आगे जानकारी देने से इंकार कर दिया।

 

महिला चैलेंजर कप के लिए भारतीय वॉलीबॉल टीम घोषित, निर्मल होंगी कप्तान

 नेपाल के काठमांडू में 22 से 28 मई 2023 तक आयोजित कावा महिला चैलेंजर कप के लिए भारतीय सीनियर महिला वॉलीबॉल टीम की घोषणा कर दी गई है।

चैंपियनशिप का आयोजन नेपाल वॉलीबॉल एसोसिएशन द्वारा मध्य एशियाई वॉलीबॉल एसोसिएशन (सीएवीए) और एशियाई वॉलीबॉल परिसंघ (एवीसी) के तत्वावधान में किया जाएगा।

वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और सांसद प्रो. (डॉ.) अच्युत सामंत ने टीम को नेपाल के लिए रवाना किया और टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दीं।

भारतीय टीम इस प्रकार है-

निर्मल (कप्तान), प्रेरोना, माया थॉमस, एस. शालिनी, केपी.अनुश्री, जॉनसन जिंसी, सूर्या एस, अश्विनी के. शिल्पा आर.एस., एंजेल जोसेफ, के.एस.जिनी,हेमलता, आर. अवस्थी, अनन्या दास।

मैनेजर-सुधांसु भूषण मिश्रा।

मुख्य कोच-प्रीतम सिंह चौहान।

सहायक कोच-वैशाली फडतरे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button