जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज का सनसनीखेज murder, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

बेलगाम

  कर्नाटक के बेलगाम जिले में एक जैन मुनि की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मुनि कामकुमार नंदी महाराज बुधवार से लापता थे. गुरुवार को ही भक्तों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिले के चिक्कोडी इलाके का यह मामला है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और एक संदिग्ध से पूछताछ की. उसने जैन मुनि की हत्या करने और बाद में शव को फेंक देने की बात कबूल कर ली. आरोपी ने पुलिस को बताया कि इस मामले में एक और शख्स शामिल है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेलगावी जिले में आने वाले चिक्कोडी तालुका के हिरेकोड़ी गांव स्थित नंदीपर्वत आश्रम में आचार्य श्री कामकुमार नंदी महाराज पिछले 15 साल से रह रहे थे. इसी बीच गुरुवार को आचार्य कामकुमारनंदी चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष भीमप्पा उगारे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि जैन मुनि लापता हो गए हैं.

चिक्कोडी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया. जांच के दौरान यह बात सामने आई कि जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज की हत्या कर दी गई है. फिलहाल पुलिस ने जैन मुनि कामकुमार नंदी महाराज के शव की तलाश शुरू कर दी है.
आरोपी पुलिस को यह स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं कि उन्होंने जैन मुनि की हत्या कहां की और उनका शव कहां फेंका? एक बात यह सामने आ रही है कि जैन मुनि के शव को कटकाबावी गांव के समीप टुकड़ों में काटकर फेंक दिया गया. दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि शव को कपड़े में लपेटकर नदी में बहा दिया गया. इसी इनपुट के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार आधी रात तक कटकाबावी गांव में सर्च अभियान चलाया.

जैन मुनि कामकुमार नंदी के शव की तलाश शनिवार को भी जारी है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने आश्रम से जैन मुनि का अपहरण करने और उनकी हत्या करने की बात कबूल कर ली है. फिलहाल हिरेकोड़ी गांव के नंदी पर्वत आश्रम में सन्नाटा का माहौल है. एहतियात के तौर पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button