दिलफेंक हसीना है सीमा हैदर, पाकिस्तानी पति से भी चली थी मिस्डकॉल वाली लव स्टोरी; फिर धोखा

नई दिल्ली

हिन्दुस्तानी प्रेमी के लिए पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ भाग आई सीमा हैदर की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सचिन मीणा के साथ जीने-मरने की कसमें खा रही सीमा हैदर की अब पुरानी लव स्टोरी भी सामने आई है। सीमा के पाकिस्तानी पति ने बताया कि किस तरह एक मिस्डकॉल से उन दोनों की मुलाकात हुई थी। शादीशुदा होने के बावजूद सीमा ने रिश्ता बनाया फिर उनका पहली पत्नी से तलाक कराया और अब चार बच्चों के साथ किसी और के लिए भारत भाग गई।

सीमा के पति गुलाम हैदर जखरानी ने कहा है कि वह पाकिस्तान और भारत सरकार से गुजारिश कर रहे हैं कि उनके चार बच्चों को वापस उनके पास भेज दिया जाए। सऊदी अरब के मक्का से हिन्दुस्तान टाइम्स को जखरानी ने बताया, 'मुझे भारतीय मीडिया से पता चला कि मेरी पत्नी को ग्रेटर नोएडा में गिरफ्तार किया गया है। वह अपने साथ चार बच्चों को भी ले गई। मेरी चिंता केवल बच्चों को लेकर है। मैं भारत और पाकिस्तान सरकार से अपील करता हूं कि मेरे बच्चे मुझसे मिला दिए जाएं।' पुलिस ने सीमा हैदर (27) और उसके प्रेमी सचिन मीणा (22) और उसके पिता नेत्रपाल सिंह (51) को गिरफ्तार कर लिया है। सीमा नेपाल के रास्ते मई में भारत आ गई थी और ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में सचिन के साथ रह रही थी।

पाकिस्तान में जब सीमा लापता हुई तो जखरानी के पितानी आमिर जान ने काराची के मालिर कैंटोनमेंट पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने शिकायत में कहा, 'सऊदी अरब में रह रहा मेरा बेटा गुलाम हैदर 10 मई से अपनी पत्नी और बच्चों से संपर्क नहीं कर पाया है। उसने मुझे कराची के घर में जाकर देखने को कहा। मैं वहां पहुंचा तो घर बंद था। मकान मालिक ने बताया कि सीमा 4-5 दिन पहले गांव चली गई। लेकिन वहां पता किया तो वह नहीं पहुंची थी।' जखरानी ने सीमा के दावों से उलट कहा है कि ना तो उनके बीच तलाक हुआ है और ना ही इसकी कोई योजना थी।

जखरानी ने कहा, 'मैं अपनी पत्नी और बच्चों से प्यार करता हूं। मैं उन्हें बेहतर जिंदगी देने के लिए सऊदी अरब में मेहनत कर रहा हूं। 2019 से मैं हर महीने सीमा को 80,000 पाकिस्तानी रुपए भेजता हूं। पिछले साल बड़े बेटे का कराची के एक प्राइवेट स्कूल में एडमिशन कराया था।' गुलाम हैदर निरक्षर हैं और पत्नी से वॉट्सऐप वॉइस नोट के जरिए बात करते थे। उन्होंने कहा कि अप्रैल में सीमा ने उनसे 3 लाख रुपए की मांग की थी। उसने कहा था कि वह हज के लिए सऊदी आना चाहती है। जखरानी ने यह भी कहा कि सीमा ने कराची में उनकी मकान भी बेच दिया जिसे उन्होंने 6 लाख रुपए में 2018 में खरीदा था और उसका ईएमआई चुका रहे थे। अब उन्हें पता चला कि सीमा ने इसे 12 लाख रुपए में बेच दिया।

जखरानी ने बीबीसी ऊर्दू को बताया कि सीमा से उनका संपर्क एक मिस्ड कॉल के जरिए हुआ था। एचटी को अपनी शादी के बारे में उन्होंने बताया, 'सीमा दूसरे गांव की रहने वाली थी। हमारी लव मैरिज हुई थी। 2013 में हम दोनों को प्यार हो गया। लेकिन मैं पहले से शादीशुदा था। सीमा ने मेरे लिए अपने प्यार का इजहार करते हुए कहा था कि पहली पत्नी को तलाक दे दो और हम एक नई जिंदगी की शुरुआत करेंगे। 2014 में वह अपने परिवार को छोड़कर मेरे पास आ गई और हमने एक नई जिंदगी की शुरुआत की।' गुलाम हैदर जखरानी का कहना है कि सीमा से उनकी आखिरी बातचीत 9 मई को हुई थी, जिस दिन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था और कराची में इंटरनेट सेवा ठप हो गई थी।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button