राहुल गांधी आज मंगलुरु में जनसभा को करेंगे संबोधित, वोटर्स को साधने की होगी कोशिश

मंगलु
 कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को मंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। एआईसीसी के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाने का फैसला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले चार साल के कुशासन के बाद भाजपा की स्थिति दयनीय है।

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाए आरोप
उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य में खरीद-फरोख्त के जरिए सत्ता में आई और बाद में पैसे कमाने के लिए भ्रष्ट सौदे किए, जिसके कारण लोगों ने उनके शासन को 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार करार दिया। इस बीच कौप विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनय कुमार सोराके ने उडुपी में कहा कि राहुल गांधी गुरुवार को उचिला में मछुआरों से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम उचिला महालक्ष्मी मंदिर के शालिनी जी शंकर सभागार में होगा।

जयराम रमेश ने शाह के बयान की निंदा की
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की निंदा की। उन्होंने अमित शाह की उस टिप्पणी की निंदा की, जिसमें शाह ने कहा था कि यदि सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में आती है, तो कर्नाटक दंगों से पीड़ित होगा। जयराम रमेश ने शाह की इस टिप्पणी को एक निर्भीक और बेशर्म तरीके से डराने वाला बयान बताया और उन पर चुनाव प्रचार के दौरान धमकी देने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भारत के पहले गृह मंत्री द्वारा प्रतिबंधित संगठन के प्रति निष्ठा रखने वाले केंद्रीय गृह मंत्री शाह अब चुनाव प्रचार के दौरान निश्चित हार को देखते हुए धमकियां दे रहे हैं।

कांग्रेस ने पांच क्षेत्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए
कांग्रेस ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं को क्षेत्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया। पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार अविनाश पांडे को मध्य कर्नाटक क्षेत्र, ए चेल्लाकुमार को मैसुरू क्षेत्र, मणिकम टैगोर को मुंबई कर्नाटक क्षेत्र, अजय कुमार को तटीय कर्नाटक क्षेत्र और मोहन प्रकाश को हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button