फ्रेंच ओपन से हटे राफेल नडाल, 2024 में खत्म होगा करियर

नई दिल्ली
 मौजूदा चैंपियन और रोलांड गैरोस के 14 बार के विजेता राफेल नडाल ने आगामी फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। अपने अथक प्रयासों के बावजूद, नडाल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान लगी कूल्हे की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं।

नडाल ने ऑस्ट्रेलिया में लगी चोट की प्रगति के बारे में अपनी निराशा व्यक्त की और कहा कि 2024 उनके करियर का अंतिम वर्ष हो सकता है। नडाल ने स्पेन के मानाकोर में अपनी राफा नडाल अकादमी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं अगले साल के लिए 100 प्रतिशत तैयार रहूंगा, जो मुझे लगता है कि मेरे पेशेवर करियर का आखिरी साल होगा।

उन्होंने कहा, मैं अपनी वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं करूंगा। मैं देखूंगा कि मेरा शरीर कैसे प्रतिक्रिया करता है और यदि सब कुछ ठीक रहा तो मैं डेविस कप के लिए साल के अंत तक वापसी कर सकता हूं। उन्होंने कहा, अगर मैं इस समय खेलना जारी रखता हूं, तो मुझे नहीं लगता कि मैं अगले साल वहां रह सकता हूं… ऑस्ट्रेलिया में मुझे लगी चोट से मैं अभी उस तरह नहीं उबर सका हूं, जैसा कि मैं चाहता था। इस समय, मैं रोलैंड गैरोस में नहीं हो पाऊंगा। यह टूर्नामेंट मेरे लिए खास है, आप कल्पना कर सकते हैं कि यह कितना मुश्किल है। फ्रेंच ओपन 28 मई से शुरू हो रहा है।

 

तेलंगाना सरकार ने की मुक्केबाज निकहत जरीन को 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा

 तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने विश्व मुक्केबाजी चैम्पियन निकहत जरीन को ओलंपिक खेलों में भाग लेने के लिये प्रशिक्षण, कोचिंग और परिवहन के खर्च को पूरा करने के लिये दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की। निकहत ने यहां सचिवालय में मुख्यमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात की।

इस मौके पर केसीआर ने कामना की कि विश्व मुक्केबाजी चैम्पियन आगामी ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर तेलंगाना समेत भारत का गौरव एक बार फिर दुनिया में फैलाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व के कई मंचों पर पहले ही कई पदक जीत चुकीं निकहत जरीन को आगामी ओलम्पिक खेलों में भाग लेने के लिए राज्य सरकार पूरा सहयोग देगी। इस अवसर पर राज्य के खेल मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ के साथ मंत्री महमूद अली, प्रशांत रेड्डी, मल्लार रेड्डी, खेल प्राधिकरण के अध्यक्ष ई अंजनेय गौड़, खेल सचिव संदीप सुल्तानिया और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button