7500 करोड़ की सौगात देने रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

रायपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ से चार राज्यों के दौरे की शुरूआत की। अपने 36 घंटे के दौरे में पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के साथ उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान में 50 हजार करोड़ की 50 से ज्यादा योजनाओं की शुरूआत करेंगे। आज सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे पीएम मोदी का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वागत किया। पीएम मोदी यहां 7500 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

साइंस कॉलेज ग्राउंड से जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ 2-2 इकोनॉमिक कॉरिडोर से जुड़ रहा है। रायपुर-धनबाद इकोनॉमिक कॉरिडोर और रायपुर-विशाखापट्टनम इकोनॉमिक कॉरिडोर इस क्षेत्र का भाग्य बदलने वाले हैं। रायपुर-विशाखापट्टनम कॉरिडोर से रायपुर और विशाखापट्टनम की दूरी आधी हो जाएगी। पिछले 9 वर्षों में छत्तीसगढ़ के हजारों आदिवासी गांवों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कें पहुंची हैं। भारत सरकार ने यहां करीब साढ़े 3 हजार किमी लंबी नेशनल हाईवे की परियोजनाएं स्वीकृत की है। इसमें सबसे लगभग तीन हजार किमी की परियोजनाएं पूरी भी हो चुकी है।

पीएम मोदी 10:45 बजे रायपुर पहुंचेंगे। इसके बाद एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में साइंस कॉलेज ग्राउंड जाएंगे। इस दौरान रेल और सड़क से जुड़ी पांच केंद्रीय परियोजनाओं को लॉन्च करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी रायपुर में करीब दो घंटे रहेंगे। इस दौरान करीब 7500 करोड़ की सौगात देंगे।

सीएम बघेल ने पीएम मोदी का किया स्वागत
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने हेलीकॉप्टर से उतरते ही पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। पीएम के स्वागत की कुछ चुनिंदा तस्वीरें सीएम बघेल ने अपनी ट्वविटर हैंडल पर साझा की हैं। ट्वीट कर लिखा कि माता कौशल्या की धरती और भगवान राम की ननिहाल में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत है।

रमन सिंह ने ट्ववीट कर पीेएम मोदी का किया स्वागत
पीएम मोदी के आगमन पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट किया। रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि हम छत्तीसगढ़ की इस पावन धरती पर आपका स्वागत करते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button