पी एम प्रसाद का नाम सीएमडी सीसीएल को कोल इण्डिया चेयरमैन हेतु अनुशंसित

बिलासपुर

श्री पी एम प्रसाद का नाम सीएमडी सीसीएल को कोल इण्डिया चेयरमैन हेतु अनुशंसित किया गया है ।1 सितम्बर, 2020 को श्री पी.एम. प्रसाद ने सेन्ट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) में अध्यशक्ष-सह-प्रबंध निदेशक का पदभार संभाला। इससे पूर्व श्री प्रसाद भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबन्धक निदेशक के रूप में कार्यरत थे।

श्री पी.एम. प्रसाद ने 1984 में ओस्मा्निया विश्वविद्यालय से बीई (खनन) में स्नातक करने के बाद अगस्त 1984 में कोल इंडिया लिमिटेड में नियुक्त हुए और तब से अप्रैल 2015 तक उन्होंने प्रशिक्षु अधिकारी से महाप्रबंधक तक के विभिन्न पदों पर वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (डब्लूसीएल) एवं महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) में योगदान दिया। श्री प्रसाद ने 1991 में इंडियन स्कूल आॅफ माइंस, धनबाद से ओपन कास्ट माइनिंग में एम. टेक किया। श्री प्रसाद ने 1988 में डीजीएमएस द्वारा आयोजित फर्स्ट क्लास माइंस मैनेजर सर्टिफिकेट प्राप्त किया। उन्होने 1997 में नागपुर विश्वविद्यालय से लॉ में स्नातक की डिग्री भी हासिल की है।

1994-95 में डब्ल्यूसीएल की डीआरसी खदान में भूमिगत आग से प्रभावित क्षेत्र में पुन: खनन आरंभ करने के लिए उन्हें 1995 में सचिव, कोयला मंत्रालय, भारत सरकार तथा अध्यक्ष, कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा सर्वश्रेष्ठ खान प्रबंधक के रूप में प्रशंसा-पत्रप्रदान कर सम्मानित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button