पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर PAK आर्मी लगा सकती है प्रतिबंध, क्या इमरान खान को देश निकाला मिलेगा?

 पाकिस्तान
 इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के ऊपर प्रतिबंध लगने का खतरा मंडरा रहा है और बहुत उम्मीद है, कि पाकिस्तान की सेना, इमरान खान की पार्टी को ब्लैकलिस्ट कर देगी। यानि, इमरान खान की पार्टी को प्रतिबंधित संगठन करार दिया जाएगा और इमरान खान को देश निकाला की सजा मिल सकती है। पाकिस्तानी सेना के सूत्रों के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया ने संभावना लगाई है, कि सेना चाहती है, कि इमरान खान देश से बाहर चले जाएं। हालांकि, गुरुवार को खुद इमरान खान ने अपने वीडियो में साफ कर दिया, कि वो पाकिस्तान छोड़कर कहीं बाहर नहीं जाएंगे।

 ऐसी रिपोर्ट आई थी, कि पाकिस्तान आर्मी की तरफ से इमरान खान को ऑप्शन दिया गया था, कि वो चाहे तो देश छोड़कर जा सकते हैं, लेकिन उन्होंने देश छोड़ने से इनकार कर दिया। लिहाजा, अब इमरान खान अपनी पार्टी पर संभावित प्रतिबंध लगने की स्थिति में अलग अलग ऑप्शन पर विचार कर रहे हैं, कि पीटीआई पर प्रतिबंध लगने के बाद वो क्या कर सकते हैं।

इमरान खान की पार्टी पर लगेगा प्रतिबंध!
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता परवेज खट्टक ने खुलासा किया है, कि संभावित प्रतिबंध से निपटने के लिए भविष्य की रणनीति तैयार की जा रही है। 9 मई को भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देशभर में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए, जो लगभग तीन दिनों तक चला, जिसमें कम से कम 10 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना ने 9 मई की तबाही को इतिहास का "काला अध्याय" घोषित कर दिया है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button