NIA ने PFI कैडरों के खिलाफ 4 राज्यों में कई जगहों पर की छापेमारी

नई दिल्ली
प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कैडरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक बार फिर से  NIA ने बड़ा एक्शन लिया।   यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश की 17 लोकेशन पर NIA मे छापेमारी की। जांच एजेंसियों को विशेष इनपुट मिला था कि अभी भी पीएफआई संगठन गैरकानूनी काम कर रहा है. इसके बाद एक सात एनआईए की कई टीमें 17 जगहों पर छापेमारी कर रही है।
 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रतिबंधित पीएफआई संगठन से जुड़ी गतिविधियों की जांच के लिए टीम वहां पहुंची है. प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जुड़े दरभंगा शहर के उर्दू बाजार स्थित दंत चिकित्सक डॉ. सारिक रजा व सिंघवारा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी महबूब के यहां छापेमारी की जा रही है. बिहार के एक अन्य स्थान मोतिहारी में एनआईए की टीम ने पूर्वी चंपारण जिले के चकिया अनुमंडल के कुआंवा गांव में छापेमारी की. PFI से जुड़े एक मामले में सज्जाद अंसारी के आवास पर छापेमारी की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि सज्जाद पिछले 14 महीने से दुबई में काम कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि एनआईए की टीम ने सज्जाद का आधार कार्ड, पैन कार्ड और उसके आवास से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले साल सितंबर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके सहयोगियों को 'गैरकानूनी संघ' घोषित किया था।
जिसमें कहा गया था कि पीएफआई और उसके सहयोगी या सहयोगी या मोर्चों को गंभीर अपराधों में शामिल पाया गया है, जिसमें आतंकवाद और इसके वित्तपोषण, लक्षित भीषण हत्याएं, देश के संवैधानिक ढांचे की अवहेलना, सार्वजनिक व्यवस्था को परेशान करना आदि शामिल हैं, जो प्रतिकूल हैं। देश की अखंडता, सुरक्षा और संप्रभुता के लिए।

गृह मंत्रालय ने कहा कि संगठन की नापाक गतिविधियों पर लगाम लगाना जरूरी समझा। इसने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को अपने सहयोगियों या सहयोगियों या रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO) सहित घोषित किया। ), राष्ट्रीय महिला मोर्चा, जूनियर मोर्चा, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन, केरल को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के प्रावधानों के तहत "गैरकानूनी संघ" के रूप में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button