नीदरलैंड की वर्ल्ड कप 2023 की आस बरकरार, ओमान को बुरी तरह रौंदा, विक्रमजीत सिंह चमके

हरारे

नीदरलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स चरण में ओमान को डकवर्थ लुईस पद्धति से 74 रन से शिकस्त देकर भारत में पांच अक्टूबर से खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। नीदरलैंड ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में सात विकेट पर 362 रन बनाए। खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने के समय ओमान ने 44 ओवर में छह विकेट पर 246 रन बनाए थे।

वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके ओमान की टीम इस समय डकवर्थ पद्धति से लक्ष्य से 75 रन पीछे थी। सलामी बल्लेबाजी विक्रमजीत सिंह ने 109 गेंद में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 110 रन बनाकर बड़े स्कोर की नींव रखी। उन्होंने मैक्स ओ'डौड (35 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 117 और दूसरे विकेट के लिए वेसले बरेसी के साथ 80 रन की साझेदारी की। बरेसी ने 65 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 97 रन बनाए।
 
बैड डे लीडे (19 गेंद में 39 रन) और साकिब जुल्फिकार (17 गेंद में 33 रन) ने भी आक्रामक पारियां खेलकर टीम के स्कोर को 360 के पार पहुंचाया। ओमान के लिए बिलाल खान ने तीन और मोहम्मद नदीम ने दो विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करते हुए अयान खान ने 92 गेंद में नाबाद 105 रन बनाये पर उन्हें ओमान के दूसरे बल्लेबाजों का अच्छा साथ नहीं मिला। दायें हाथ के ऑफ स्पिनर आर्यन दत्त ने 10 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज रेयान क्लेन ने दो सफलता हासिल की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button