Asia Cup के लिए नेपाल ने किया क्वालीफाई, ये 6 टीमें खेलेंगी टूर्नामेंट

नई दिल्ली

नेपाल क्रिकेट टीम ने एक मई 2023 को इतिहास रच दिया। नेपाल की टीम ने एसीसी एशिया कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नेपाल की टीम ने पहली बार इस एशियाई टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। एसीसी प्रीमियर लीग में नेपाल की टीम ने फाइनल में यूएई की टीम को हराकर एशिया कप 2023 की टिकट कटाई है। इस टूर्नामेंट के लिए पांच टीमें पहले से ही तय थीं, जिनमें भारत और पाकिस्तान की टीम का नाम भी शामिल है।

भारत और पाकिस्तान के अलावा इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम भी खेलेगी। अब नेपाल ने भी इसके लिए छठी टीम के रूप में क्वालीफाई किया है। पिछली बार जब ये टूर्नामेंट खेला गया था तो उस समय यूएई की टीम टूर्नामेंट की छठी टीम थी। हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हो सकता है कि एशिया कप 2023 का आयोजन कहां होगा। फिलहाल इसकी मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास है।

इस मैच की बात करें तो इसमें नेपाल की टीम के कप्तान रोहित कुमार ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। कप्तान का ये फैसला सही साबित हुआ, क्योंकि यूएई की टीम 33.1 ओवर में 117 रन बनाकर ढेर हो गई थी। आसिफ खान ने 46 रन जरूर बनाए, लेकिन उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज नहीं चला। वहीं, नेपाल की टीम ने 118 रनों का लक्ष्य 30.2 ओवर में हासिल कर लिया और पहली बार एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर इतिहास रच दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button