नसीरुद्दीन शाह की बेटी का अब तक नहीं बना था बर्थ सर्टिफिकेट? अलीगढ़ में एप्‍लीकेशन देख चौंके अफसर

अलीगढ़
मशहूर अभिनेता नसीरूद्दीन शाह की बेटी हिबा नसीरूद्दीन शाह के जन्म प्रमाण पत्र बनने के लिए अलीगढ़ नगर निगम में आवेदन किया गया है। आवेदन कौन कर गया, इसका निगम अफसरों पर कोई जवाब नहीं है। तर्क है कि कोई भी व्यक्ति आवेदन करने को स्वतंत्र है। आवेदन की कई स्तर पर जांच के बाद प्रमाण पत्र जारी होता है। अब मामला फिल्म अभिनेता की बेटी से जुड़ा होने का हो तो चर्चाओं में आ गया है। निगम अधिकारी भी असमंजस की स्थिति में पड़ गए हैं।

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की सबसे बड़ी बेटी हिबा नसीरुद्दीन शाह का जन्म प्रमाण पत्र आवेदन नगर निगम में किया गया है। आवेदन में वर्ष 20 अगस्त 1970 में अलीगढ़ के टीकाराम नर्सिंग होम में जन्म होना दर्शाया गया है। आवेदन पत्र में पता मुंबई का लिखा गया है। आवेदन में नसीरूद्दीन शाह का पैनकार्ड और आधार कार्ड भी लगाया गया है। शुक्रवार को जब जन्म प्रमाण पत्रों के आवेदनों की फाइल अफसरों के सामने पहुंची तो उसमें हिबा शाह का आवेदन देख अफसर भी चौंक गए। मामला आला अधिकारियों तक पहुंचा, जिसके निगम ने एसडीएम स्तर पर जांच कराने के आदेश दिए। इसी बीच आवेदन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अब जांच में स्पष्ट हो पाएगा कि आवेदन सही है या फर्जी।

1967 से 1970 तक एएमयू में पढ़े हैं शाह
अभिनेता नसीरूद्दीन शाह 1967 से 1970 एएमयू में पढ़े हैं। वहीं 1970 में ही बेटी हीबा का जन्म होना दर्शाया गया है। हालांकि उस समय नगर निगम नहीं था। वहीं नसीरूद्दीन के भाई जमीरूद्दीन शाह एएमयू के वीसी भी रह चुके हैं।

क्‍या बोले अपर नगर आयुक्‍त
अपर नगर आयुक्‍त राकेश यादव ने बताया कि नगर निगम नियमावली के मुताबिक कोई भी जन्म प्रमाण पत्र अगर जन्म के एक वर्ष बाद आवेदन किया जाता है तो उसे जांच के लिए संबंधित तहसील को भेजा जाता है। इस प्रमाण पत्र को भी तहसील जांच के लिए भेजा जाएगा। वहां एसडीएम स्तर से जांच कराए जाने के बाद जो रिपोर्ट मिलेगी। उसी रिपोर्ट के अनुसार नियमानुसार प्रमाण पत्र पर निर्णय लिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button