सनराइजर्स हैदराबाद पर बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा मुंबई इंडियंस

मुंबई
पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के लिए रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने की कोशिश करेगी जो उसका इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल) के वर्तमान सत्र में अंतिम मैच भी हो सकता है।

सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है लेकिन मुंबई के पास अभी मौका है और वह इसका फायदा उठाने के लिए बेताब है।

मुंबई ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने घरेलू मैदान में अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने यहां अभी तक चार मैच जीते जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी। यह उसके पास अपना नेट रन रेट सुधारने का भी अंतिम मौका होगा।

मुंबई के अभी 13 मैचों में 14 अंक हैं और उसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने की जरूरत है क्योंकि एक अन्य टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी) के पास भी 16 अंक तक पहुंचने का मौका है। उसका नेट रन रेट मुंबई से बेहतर है।

अभी तीन टीमों के समान 14 अंक हैं। इनमें से राजस्थान रॉयल्स अपने सभी मैच खेल चुका है लेकिन उसका नेट रन रेट मुंबई से बेहतर है। आरसीबी इन तीनों टीमें बेहतर नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर है।

यदि मुंबई इस मैच में जीत दर्ज कर लेता है और आरसीबी एक अन्य मैच में गुजरात टाइटंस से हार जाता है तो फिर मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी लेकिन अगर यह दोनों टीमें जीत हासिल करती हैं तो बेहतर नेट रन रेट वाली टीम आगे बढ़ेगी।

मुंबई को अगर अगले दौर में पहुंचना है तो उसे पिछले मैच की तरह मौका नहीं गंवाना होगा जब उसकी टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स से पांच रन से हार गई थी जिसके कारण वह दो महत्वपूर्ण अंक हासिल करने से चूक गया था।

अपने घरेलू मैदान पर मुंबई की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी को लेकर है क्योंकि उसके खिलाफ लगातार चार मैचों में 200 से अधिक रन बने। मुंबई ने डेथ ओवरों में खराब गेंदबाजी के कारण कई अवसरों पर मैच पर से अपना नियंत्रण गंवाया।

रोहित के अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं होने के बावजूद सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, ईशान किशन और नेहल बढेरा की शानदार बल्लेबाजी से टीम ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा। ये सभी बल्लेबाज सनराइजर्स के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

रोहित पांच मैचों में दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए लेकिन पिछले दो मैचों में उन्होंने 29 और 37 रन बनाए और मुंबई को उम्मीद होगी कि कप्तान फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाएगा।

जहां तक सनराइजर्स की बात है तो उसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है और वह जीत के साथ अपने अभियान का अंत करने की कोशिश करेगा। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में हेनरिक क्लासेन के शतक के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस जॉर्डन, अरशद खान, जेसन बेहरेनडॉर्फ, डेवाल्ड ब्रेविस, पीयूष चावला, टिम डेविड, राघव गोयल, कैमरन ग्रीन, इशान किशन ( विकेटकीपर), डुआन जानसेन, क्रिस जॉर्डन, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल , रिले मेरेडिथ, शम्स मुलानी, रमनदीप सिंह, संदीप वारियर, ऋतिक शौकीन, ट्रिस्टन स्टब्स, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, सूर्यकुमार यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन और अनमोलप्रीत सिंह।

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button