T20 क्रिकेट में पंजाब किंग्स की सबसे शर्मनाक हार, 200 रन भी बनाए; लेकिन…

 नई दिल्ली

मोहाली का मैदान, पंजाब किंग्स मेजबान, लखनऊ सुपर जाएंट्स मेहमान…ये मैच नहीं, बल्कि रनों की आंधी थी। लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 257 रन बनाए। वहीं, जब पंजाब किंग्स 258 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके करीब भी नहीं पहुंच पाई। पंजाब की टीम ने 200 रनों का आंकड़ा जरूर पार किया, लेकिन टीम फिर भी 56 रनों के अंतर से मुकाबला हार गई और इस तरह एक शर्मनाक टी20 रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के नाम दर्ज हो गया।

दरअसल, पंजाब किंग्स आईपीएल ही नहीं, बल्कि टी20 क्रिकेट के इतिहास की पहली ऐसी टीम है, जिसने अपनी दूसरी पारी में 200 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन टीम को 50 से ज्यादा रनों से हार का सामना करना पड़ा। 258 रनों के जवाब में पंजाब किंग्स की पारी 19.5 ओवर में 201 रन पर समाप्त हो गए। इस तरह टीम को 56 रनों से हार मिली और टी20 मैच में पहली बार ऐसा देखने को मिला, जब 200 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी किसी टीम को 50 से ज्यादा रनों से हार मिली हो। लखनऊ के लिए मैच विनर मार्कस स्टोइनिस थे, जिन्होंने पहले बल्ले से और फिर गेंद से पंजाब के खिलाफ प्रहार किया।
 

इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स की तरफ से दो अर्धशतक देखने को मिले। मार्कस स्टोइनिस ने 40 गेंदों में 72 रन, काइल मेयर्स ने 24 गेंदों में 54 रन बनाए। इसके अलावा 45 रनों की तूफानी पारी निकोलस पूरन ने खेली और 43 रनों का योगदान आयुष बदोनी ने दिया। वहीं, पंजाब किंग्स की तरफ से अथर्व तायडे ने 36 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक के करीब नहीं पहुंचा। एकमात्र खिलाड़ी सिकंदर रजा थे, जिन्होंने 36 रन बनाए। उनके अलावा कोई अन्य खिलाड़ी 30 से ज्यादा रन इस रन चेज में नहीं बना सका, जो हार का प्रमुख कारण था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button