मयंक मारकंडे ने ये अद्भुत कैच पकड़ पलटा मैच, देखते रह गए सभी खिलाड़ी

 नई दिल्ली

आईपीएल 2023 के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद डीसी की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। दिल्ली को इस मुश्किल स्थिति में डालने वाला एक ही खिलाड़ी रहा है और वह है एसआरएच का युवा स्पिनर गेंदबाज मयंक मारकंडे। मयंक ने डीसी के खिलाफ हुए मुकाबले में एक ऐसा अद्भुत कैच पकड़ा जो गेम चेंजर साबित हुआ। इस कैच के दम पर ही हैदराबाद ने दिल्ली के मुंह से यह मुकाबला छीन लिया। बता दें, एसआरएच ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 197 रन लगाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 188 रनों तक ही पहुंच पाई थी।
 

मयंक मारकंडे ने यह कैच दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 12वें ओवर में अपनी ही गेंद पर पकड़ा। डेविड वॉर्नर के शुन्य पर आउट होने के बाद साल्ट और मिशेल मार्श ने शतकीय साझेदारी कर ली थी। हैदराबाद को मैच में वापसी करने के लिए इस साझेदारी को तोड़ना बेहद अहम हो गया था। तभी एडन मार्क्रम ने अटैक पर मयंक को लगाया।  

मारकंडे की दूसरी गेंद पर साल्ट ने सामने की तरफ तेज तर्रार शॉट लगाया, मगर इस दौरान मयंक बीच में आ गए और उन्होंने अपनी दाईं ओर नीचे झुकते हुए यह कैच पकड़ा। मयंक के इस अद्भुत प्रयास को देखने के बाद कमेंटेटर समेत दिल्ली के खिलाड़ी भी हैरान नजर आए। मयंक की वजह से हैदराबाद साल्ट और मार्श की 112 रनों की साझेदारी को तोड़ने में कामयाब रही।
 

साल्ट के विकेट के बाद दिल्ली थोड़ी दबाव में नजर आई और हैदराबाद ने इस दौरान मैच में वापसी की। अगले 13 रनों के अंदर दिल्ली ने मनीष पांडे और मिशेल मार्श का भी विकेट गंवाया और ऐसे में हैदराबाद ने मैच पर शिकंजा कसना शुरू किया। अक्षर पटेल ने अंत में जरूर 14 गेंदों पर 29 रनों की नाबाद पारी खेल दिल्ली को जीत दिलाने की कोशिश की, मगर वह इसमें नाकाम रहे।
 
बात हैदराबाद की पारी की करें तो,टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अभिषेक शर्मा (67) और हेनरिक क्लासेन (53*) के अर्धशतकों के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 197 रन लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा हैदराबाद का कोई खिलाड़ी 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। मिशेल मार्श ने इस दौरान एसआरएच के सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। मार्श को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button