मैनफोर्स कंडोम वाली कंपनी के IPO पर 50000 करोड़ रुपये की बोली, 15 गुना से ज्यादा हुआ सब्सक्राइब

नई दिल्ली

मैनफोर्स कंडोम बनाने वाली कंपनी मैनकाइंड फार्मा के आईपीओ को जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है। मैनकाइंड फार्मा का आईपीओ गुरुवार को सब्सक्रिप्शन के बंद हुआ है। कंपनी का 4326 करोड़ रुपये का आईपीओ 15.32 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स की तरफ से आईपीओ को तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है। वहीं, रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा पूरा नहीं भर पाया। मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) के आईपीओ का प्राइस बैंड 1024-1080 रुपये है।

50 गुना सब्सक्राइब हुआ इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का कोटा
मैनकाइंड फार्मा के आईपीओ में इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का कोटा करीब 50 गुना सब्सक्राइब हुा है। वहीं, हाई नेटवर्थ इंडीविजुअल का कोटा 3.8 गुना सब्सक्राइब हुआ। जबकि रिटेल इनवेस्टर्स ने आईपीओ में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा सिर्फ 92 पर्सेंट ही सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के 4326 करोड़ रुपये के आईपीओ में करीब 50000 करोड़ रुपये की बोली मिली हैं। एंकर इनवेस्टर्स ने कंपनी के आईपीओ में करीब 1300 करोड़ रुपये लगाए हैं। सेल्स के मामले में मैनकाइंड फार्मा, देश की चौथी बड़ी कंपनी है।

60 रुपये है कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम
बाजार के जानकारों के मुताबिक, मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) के शेयर ग्रे मार्केट में 60 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) गुरुवार को 70 रुपये था। अगर कंपनी के शेयर 1080 रुपये अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं और 60 रुपये के ग्रे मार्केट प्रीमियम बना रहता है तो मैनकाइंड फार्मा के शेयर 1140 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। मैनकाइंड फार्मा के आईपीओ का अलॉटमेंट 3 मई 2023 को फाइनल होगा। वहीं, कंपनी के शेयर 8 मई 2023 को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हो सकते हैं। 
डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button