केकेआर पर जीत से लगातार दूसरे साल प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगा लखनऊ

कोलकाता
 फुटबॉल की स्थानीय दिग्गज टीम मोहन बागान के रंग की जर्सी पहनकर ईडन गार्डन्स पर उतरने के लिए तैयार लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम शनिवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ जीत दर्ज करके लगातार दूसरे साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगी।

केकेआर के लिए यह सत्र अच्छा नहीं रहा है और उसकी टीम विजयी संयोजन तैयार करने में नाकाम रही है। इसका परिणाम यह रहा कि उसे अभी तक 13 मैचों में से सात में हार का सामना करना पड़ा और इनमें से चार मैच उसने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर गंवाए।

केकेआर के बल्लेबाज अब भी लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं जबकि उसके तेज गेंदबाजी विभाग में अनुभव की कमी साफ नजर आती है। इसके अलावा उसका क्षेत्ररक्षण भी दोयम दर्जे का रहा है।

रिंकू सिंह और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन से केकेआर की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना अभी समाप्त नहीं हुई है। जिस तरह के समीकरण बन रहे हैं उसमें चार टीम 14 अंकों के साथ अपने अभियान का समापन कर सकती हैं और ऐसे में बेहतर नेट रन रेट वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी।

केकेआर के अभी 12 अंक हैं और उसे न सिर्फ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी बल्कि पंजाब किंग्स (बनाम राजस्थान रॉयल्स), गुजरात टाइटन्स (बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और सनराइजर्स हैदराबाद (बनाम मुंबई इंडियंस) की जीत के लिए भी प्रार्थना करनी होगी।

लखनऊ की टीम हालांकि इस तरह के समीकरण में नहीं फंसी हुई है और वह जीत दर्ज करने पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

लखनऊ की टीम अच्छी लय में दिख रही है। केएल राहुल के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से क्रुणाल पंड्या ने कप्तानी की भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाई है विशेषकर मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 177 रन के स्कोर का बचाव करते हुए अपने कप्तानी कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था।

मुंबई के खिलाफ मार्कस स्टोइनिस ने अपने आक्रामक तेवरों का अच्छा प्रदर्शन किया जबकि गेंदबाजी में मोहसिन खान और रवि बिश्नोई प्रभावी साबित हुए। लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम इस मैच में मोहन बागान के रंग की जर्सी पहनेगी। इन दोनों टीमों का मालिक आरपी संजीव गोयनका ग्रुप है।

टीम इस प्रकार हैं:

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लोकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकूल रॉय, रिंकू सिंह, एन जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास, मनदीप सिंह और आर्या देसाई।

लखनऊ सुपरजाइंट्स: क्रुणाल पंड्या (कप्तान), आयुष बडोनी, करण शर्मा, मनन वोहरा, क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मेयर्स, अवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड, मयंक यादव, रवि बिश्नोई, निकोलस पूरन, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़, स्वप्निल सिंह, नवीन उल हक, युद्धवीर चरक और करुण नायर।

मैच शुरू: शाम 7.30 बजे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button