कमल विहार अब कहलाएगा कौशल्या विहार, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

रायपुर

भेंट – मुलाकात के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को जो घोषणाएं की उनमें अहम बात यह रही कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए रायपुर विकास प्राधिकरण के आवासीय परियोजना कमल विहार का नाम बदलकर उसे कौशल्या विहार किए जाने की घोषणा की है। इसी के साथ उन्होंने अनेक विकास कार्यों की सौगात भी दी।

कबीर नगर एवं सड्डू स्थित हाउसिंग बोर्ड की पुरानी कालोनियों की नालियों, सीवर लाइन, चेंबर आदि की मरम्मत व सुधार कार्य करवायेंगे। विधानसभा क्षेत्र में आने वाली बीएसयूपी कॉलोनियों में सीवर सीपेज, चेंबरों के सुधार आदि के लिए प्रति बीएसयूपी कॉलोनी हेतु 50-50 लाख रू प्रदान करेंगे। बीरगांव में आईटीआई खोला जायेगा । रायपुर नगर निगम के वार्ड 04 में नवनिर्मित शासकीय स्कूल गंगानगर भनपुरी का स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में उन्नयन किया जाएगा। सरोरा के हाईस्कूल का हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन किया जाएगा। शासकीय मीडिल स्कूल रावाभांठा एवं सोनडोंगरी को हाईस्कूल में उन्नयन किया जायेगा।

वार्ड क्रमांक 08 के सड्डू मुक्तिधाम में बाउण्ड्रीवाल निर्माण व सौंदर्यीकरण का कार्य करवाया जायेगा । उरकुरा, बोरियाखुर्द के हाई स्कूलों के लिए अतिरिक्त कक्ष का निर्माण करवाया जाएगा। वार्ड क्रमांक 07 के दलदल सिवनी महावीर क्रीड़ा खेल मैदान में अहाता निर्माण करवाया जाएगा। नगर पंचायत माना कैम्प के तालाब का गहरीकरण व सौंदर्यीकरण करवाया जायेगा। कमल विहार का नामकरण कौशल्या विहार करने की घोषणा। अमलीडीह के महाविद्यालय का नामकरण कौशल्या माता के नाम पर करने की घोषणा शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button