यहां कैसे ब्याह दें अपनी बेटी? मोहल्ले में जलजमाव देख लड़की वालों ने तोड़ा रिश्ता

बिहार
मॉनसून के सीजन में बारिश के पानी का सड़कों और मोहल्लों में जमा होना आम बात है। खासकर बिहार में जलजमाव एक गंभीर समस्या है। बारिश के दिनों में लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मगर क्या आपने कभी सुना है कि जलजमाव की वजह से किसी का रिश्ता टूट गया हो? मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड की फुलहर पंचायत से ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां जलजमाव के चलते एक युवक की सगाई टूट गई। अब यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बन गया है।

फुलहर गांव के युवक दुखी मुखिया ने बताया कि करीब 15 दिन पूर्व सलहा गांव से उसके लिए शादी का रिश्ता आया था। दोनों परिवारों के बीच बातचीत के बाद रिश्ता तय हो गया। गत सप्ताह हुई बारिश के कारण उसके मोहल्ले में जलजमाव हो गया और फिर जब लड़की वाले फलदान के दिन घर आए तो घर के सामने जलजमाव देखकर रिश्ता तोड़ दिया।

दुखी मुखिया का कहना है कि लड़की वालों ने उन लोंगों से कहा कि जिस मोहल्ले में इतना जलजमाव हो और लोगों का घर से निकलना मुश्किल है, वहां अपनी बेटी को कैसे ब्याह दें। आखिरकार मोहल्ले में जलजमाव की समस्या उस युवक के लिए आफत बन गई। युवक ने अपने गांव व मोहल्ले में जलजमाव से निजात दिलाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है। युवक के पिता रामजतन मुखिया दूसरे राज्य में रहकर मजदूरी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button