हॉस्टल वार्डन ने सरेआम उतरवाए नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं के कपड़े, फिर ली तलाशी

नईदिल्ली
 राष्ट्रीय राजधानी के एक नर्सिंग कॉलेज में छात्रावास की वार्डन द्वारा चोरी के संदेह में दो छात्राओं को कथित रूप से अपमानित किए जाने और उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपराह्न एक बजे के आसपास पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) के पास एक फोन कॉल आया, जिसमें एलएनजेपी अस्पताल के अहिल्याबाई कॉलेज ऑफ नर्सिंग की दो छात्राओं के कथित उत्पीड़न और कपड़े उतरवाने की घटना के बारे में जानकारी दी गई।

अधिकारी के मुताबिक, पूछताछ के दौरान पता चला कि कॉलेज के छात्रावास में रहने वाली बीएससी नर्सिंग अंतिम वर्ष की दो छात्राएं अन्य छात्राओं और वार्डन के साथ मंडी हाउस क्षेत्र में एक सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गई थीं। अधिकारी के अनुसार, इस दौरान वार्डन ने पाया कि उसके बैग से 8,000 रुपये गायब थे। उन्होंने बताया कि वार्डन को दो छात्राओं पर चोरी का शक था।

अधिकारी के मुताबिक, आरोप है कि वार्डन ने अन्य छात्राओं की मदद से दोनों छात्राओं के कपड़े उतरवाए और उनकी तलाशी ली, लेकिन उनके पास से चोरी की रकम नहीं बरामद हुई। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद दोनों छात्राओं के परिजन छात्रावास पहुंचे और कॉलेज प्रशासन से शिकायत की। उन्होंने आईपी एस्टेट थाने में इस संबंध में एक शिकायत भी दर्ज कराई।

पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच के बाद आईपी एस्टेट पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उसका उत्पीड़न या आपराधिक बल प्रयोग) के तहत एक शून्य प्राथमिकी दर्ज की गई। अधिकारियों ने बताया कि मामला तिलक मार्ग थाने को स्थानांतरित किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, कॉलेज प्रबंधन द्वारा मामले में एक जांच समिति का गठन किए जाने की खबर है, जिसमें प्राचार्य और अन्य वरिष्ठ शिक्षक शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी वार्डन को छात्रावास से स्थानांतरित भी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button