12 महीने से सैलरी न मिलने के चलते हॉकी कोच एकमैन ने दिया इस्तीफा

लाहौर

पाकिस्तान के हॉकी कोच सीगफ्रीड एकमैन (Siegfried Aikman) ने पिछले 12 महीने से सैलरी नहीं मिलने के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सीगफ्रीड एकमैन (Siegfried Aikman) ने पिछले साल पाकिस्तान की हॉकी टीम का कोच पद संभाला था. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए मुख्य कोच पद छोड़ने की घोषणा की. नीदरलैंड के रहने वाले सीगफ्रीड एकमैन पिछले साल के आखिर में वेतन विवाद के कारण स्वदेश लौट गए थे लेकिन उन्होंने बकाया वेतन नहीं मिलने के कारण पद नहीं छोड़ा था. कोई समाधान नहीं होने के कारण उन्होंने आखिर में इस्तीफा दे दिया.

पाकिस्तान के हॉकी कोच ने दिया इस्तीफा

    
सीगफ्रीड एकमैन (Siegfried Aikman) ने जिस समय पाकिस्तान हॉकी महासंघ (PHF) को अपना इस्तीफा भेजा, उसी समय नीदरलैंड के रहने वाले अन्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस पाकिस्तान पहुंचे. वह रविवार को राष्ट्रीय जूनियर टीम के साथ मस्कट के लिए रवाना होंगे जहां पाकिस्तान की टीम एशिया जूनियर कप में भाग लेगी. पीएचएफ ने यह नहीं बताया कि ओल्टमैंस के वेतन का भुगतान कौन करेगा या एकमैन का बकाया चुकाया जाएगा या नहीं.

सीगफ्रीड एकमैन ने बीच में ही छोड़ा साथ

पाकिस्तान हॉकी महासंघ (Pakistan Hockey Federation) ने नीदरलैंड के सीगफ्रीड एकमैन (Seigfried Aikman) को साल 2026 तक के लिए अपनी सीनियर और जूनियर टीमों का हेड कोच के रूप में नियुक्त करने का करार किया था. लेकिन सीगफ्रीड एकमैन (Seigfried Aikman) ने पीछ में ही इस्तीफा दे दिया है. 64 साल के एकमैन एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) के क्वालिफाइड कोच हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button