दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश, जलभराव के बाद लगा ट्रैफिक जाम

नईदिल्ली

मॉनसून की दस्तक के बाद भी दिल्ली-एनसीआर समेत तमाम राज्यों में उमस वाली गर्मी का सितम देखने को मिल रहा था. राष्ट्रीय राजधानी और आस-पास के इलाकों में आज (गुरुवार), 6 जुलाई की सुबह ही मौसम ने करवट ली और गर्मी से राहत मिल गई है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है और आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. सुबह के वक्त यहां अंधेरा छाया हुआ है. जिससे मौसम में नर्मी और तापमान में गिरावट देखने को मिली है.

सुबह-सुबह भारी बारिश होने के कारण कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव देखने को मिला है. जिससे गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ी है. भारी बारिश और जलभराव के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम भी देखने को मिल रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और एनसीआर के इलाकों- बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, दिल्ली यूनिवर्सिटी, सिविल लाइंस, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी और लोनी देहात के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. वहीं, हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, पानीपत, गन्नौर, सोनीपत और खरखौदा  में भी अच्छी बारिश के आसार हैं.

इसके अलावा यूपी के गाजियाबाद, छपरौला, दादरी, सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, नजीबाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, बिजनौर, खतौली, सकौती टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, बड़ौत, दौराला , बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, रामपुर, पिलखुआ, हापुड, स्याना, मिलक, चंदौसी, जहांगीराबाद, अनूपशहर, बहजोई, बरेली, शिकारपुर, पहासू, डिबाई, सहसवान और कासगंज में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं आने वाले दिनों की बात करें तो दिल्ली में एक हफ्ते तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. हालांकि कल हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं और न्यूनतम तापमान में एक प्वाइंट की कमी दर्ज हो सकती है. इसके बाद 8 जुलाई एक बार फिर मध्यम बारिश दर्ज हो सकती है और 9 जुलाई से 12 जुलाई तक हल्की बारिश हो सकती है.

नोएडा के मौसम का पूर्वानुमान

वहीं, नोएडा में इस पूरे हफ्ते अच्छी बारिश के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल (6-7 जुलाई)  को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी. वहीं 8 जुलाई को यहां आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश होगी. फिर 9 जुलाई को भी गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button