सरकार ने प्राइवेट कर्मचारियों को दी खुशखबरी, 26 जून तक ज्यादा पेंशन के लिए कर पाएंगे अप्लाई

नई दिल्ली

अगर आप प्राइवेट कर्मचारी हैं, तो आपके लिए खुशखबरी का मौका है। क्योंकि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO ने ज्यादा पेंशन चाहने वालों को एक और मौका दे दिया है। ऐसे में प्राइवेट कर्मचारी 26 जून तक ज्यादा पेंशन के लिए आवेदन कर पाएंगे। बता दें कि इससे पहले तक ज्यादा पेंशन के लिए प्राइवेट कर्मचारियों को 2 मई से पहले तक आवदेन करना था। ऐसे में जिन प्राइवेट कर्मचारियों ने अभी तक ज्यादा पेंशन के लिए अप्लाई नहीं किया है, वो 26 जून तक अप्लाई कर सकते हैं।

कौन ज्यादा पेंशन के लिए कर पाएंगे अप्लाई
अगर आप प्राइवेट कर्मचारी हैं और 31 अगस्त 2014 और उससे पहले EPFO के सदस्य थे, तो आप ज्यादा पेंशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि 31 अगस्त 2014 से पहले के कई प्राइवेट कर्मचारियों ने हायर पेंशन स्कीम का ऑप्शन नहीं चुना था। ऐसे कर्मचारियों को एक अतिरिक्त मौका दिया जा रहा है।

कब कब बढ़ी डेट
इससे पहले ज्यादा पेंशन स्कीन को चुनने की आखिरी डेट 3 मार्च 2023 तय की गई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 3 मई 2023 कर दिया गया था। वही अब डेडलाइन को बढ़ाकर 26 जून 2023 कर दिया गया है।

कैसे ऑनलाइन करें अप्लाई
ई -सेवा पोर्टल https://unifiedportal-mem.epfindia.gov.in/memberinterface/ ओपन करें।
राइट साइड के Pension on Higher Salary ऑप्शन पर क्लिक करें। एक नया पेज ओपन होगा। इसके Click Here ऑप्शन पर क्लिक करें।
इसके बाद आपको UAN, नाम, डेट ऑफ बर्थ, आधार कार्ड, आधार लिंक्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
फिर ओटीपी डालकर वेरिफाई करना होगा।

नोट – बता दें कि ज्यादा पेंशन का फायदा उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा, जिनके ईपीएस-95 (EPS 95) मेंबर रहते हुए ज्यादा पेंशन के ऑप्शन को ईपीएफओ ने स्वीकार नहीं किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button