गोरखपुर: ढाई किमी की सघन आबादी से गुजरेंगे प्रधानमंत्री मोदी

– एयरफोर्स स्टेशन से गीताप्रेस तक की दूरी है ढाई किलोमीटर
– प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात होंगे आठ एसपी, तीन हजार पुलिस के जवान

गोरखपुर
 07 जुलाई को गोरखपुर दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला लगभग ढाई किलोमीटर तक सघन आबादी के बीच से गुजरेगा। इसलिए एयरफोर्स से गीताप्रेस तक जाने वाले पीएम के काफिले की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगी।

इधर, प्रशासनिक अफसर प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर लगातार मंथन भी कर रहे हैं और इनकी सुरक्षा चाक चौबंद करने में जुटे हैं। इनमें प्रधानमंत्री के सुरक्षा व्यवस्था की लगातार समीक्षा भी हो रही है। उल्लेखनीय है कि एसपीजी टीम पीएम के रूट का निरीक्षण किया था। फिलहाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के लिए यूपी पुलिस ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। इनकी सुरक्षा में आठ पुलिस अधीक्षक (एसपी), आठ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एडिशनल एसपी), 22 क्षेत्राधिकारी (सीओ), 40 इंस्पेक्टर, 190 दारोगा, 1500 सिपाही, तीन कंपनी पीएसी, तीन कंपनी अर्द्धसैनिक बल, एटीएस, एनएसजी कमांडो व स्नाइपर की ड्यूटी लगी है। इनकी निगहबानी में ही प्रधानमंत्री का काफिला एयरफोर्स स्टेशन से गीताप्रेस तक पहुंचेगा।

होटल्स में जांच

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा को पुख्ता करने में जुटी गोरखपुर पुलिस ने होटल्स में सघन जांच अभियान चला रखा है। पिछले दो दिनों से यहां ठहरने वाले बाहरी लोगों की डिटेल भी ली जा रही है। उनकी पहचान से संबंधित सभी दस्तावेज जमा कराये जा रहे हैं। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री के दौरे तक होटलों में रुकने वाले सभी लोगों की डिटेल हर दिन उपलब्ध करने की हिदायत भी दी गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button