एक्टर से सिनेमैटोग्राफर तक! ‘रब से है दुआ’ के आने वाले एक सीक्वेंस के लिए फोटोग्राफी निर्देशक बन गए करणवीर शर्मा

मुंबई

जी टीवी के शो ‘रब से है दुआ’ ने अपनी अलग कहानी के साथ दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है, जिसमें एक औरत अपने शौहर के किसी और औरत से प्यार करने और उससे दूसरी शादी करने की गुजारिश पर सवाल उठाती है। हाल के एपिसोड्स में दर्शकों ने देखा कि किस तरह हैदर (करणवीर शर्मा) गजल (रिचा राठौर) की मां की मौत का सच जानने के बाद उससे शादी करने के लिए राजी हो जाता है।

जहां हैदर का किरदार निभाने के लिए करणवीर शर्मा अपना बेस्ट दे रहे हैं और इसके लिए खतरनाक स्टंट्स में भी हाथ आजमा रहे हैं, वहीं हाल ही में एक सीन के लिए वो खुद फोटोग्राफी निर्देशक बन गए और अपने हुनर से सबको इम्प्रेस कर दिया। हम सभी को पता है कि करणवीर को नए-नए चैलेंजेस लेना कितना अच्छा लगता है। वो ना सिर्फ कैमरे के सामने एंजॉय करते हैं, बल्कि उन्हें सिनेमैटोग्राफर बनकर सीन्स की शूटिंग करना भी पसंद है। असल में हाल ही में एक आउटडोर शूट के दौरान उन्होंने एक सीक्वेंस को खुद शूट करने का चैलेंज संभाला। वो सेट पर खुद डायरेक्टर आफ फोटोग्राफी बन गए और एक सीन को बखूबी पूरा किया। करणवीर बताते हैं, मुझे लगता है कि आप अनुभव से सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं और इसीलिए मैं हमेशा नई चीजों में हाथ आजमाने के मौके ढूंढता हूं। कैमरे के सामने रहकर काम करना हमेशा मेरा पैशन रहा है, लेकिन मैं कैमरे के पीछे रहकर भी कुछ करना चाहता था।

मैंने इससे पहले भी एक म्यूजिक वीडियो डायरेक्ट किया है, लेकिन अपने खुद के शो में किसी सीक्वेंस को कवर करना अपने आप में खास एहसास है। हम लोग कड़ी धूप में आउटडोर शूटिंग कर रहे थे और मैंने सोचा कि क्यों ना हमारे डायरेक्टर आॅफ फोटोग्राफी को थोड़ा आराम दिया जाए। फिर मैंने एक दिलचस्प सीक्वेंस की शूटिंग करने के लिए कैमरा थाम लिया। मैं यह जानने के लिए उत्सुक था कि हमारे डायरेक्टर आॅफ फोटोग्राफी मुश्किल से मुश्किल सीन्स इतनी आसानी से कैसे कवर कर लेते हैं। हालांकि मुझे यकीन नहीं था कि मैं इसे ठीक से कर पाऊंगा, लेकिन क्रू मेंबर्स और हमारे ओरिजिनल डायरेक्टर आॅफ फोटोग्राफी के मार्गदर्शन में मैंने वाकई अच्छा काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button