तीस हजारी कोर्ट परिसर में फायरिंग, वकीलों के दो गुटों में पथराव, मची अफरातफरी

नईदिल्ली

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में आज वकीलों के बीच फायरिंग हो गई है। वकीलों में बहस के बीच फायरिंग हुई है। इस घटना के बाद पुलिस के तमाम आला अधिकारी अभी घटनास्थल पर मौजूद हैं। इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जिस शख्स ने फायरिंग की है क्या उसके पास पिस्तौल की लाइसेंस था। पुलिस ने बताया कि वकीलों में बहस के बाद ये घटना हुई है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही साकेत कोर्ट में एक वकील ने महिला पर गोली चला दी थी। इस घटना के बाद वहां भी काफी अफरातफरी मच गई। इससे पहले रोहिणी की अदालत में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की कुछ अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष केके मनन ने जारी आधिकारिक बयान में कहा- यह घटना क्यों हुई। इसमें कौन-कौन शामिल थे। इसकी विस्तृत जांच की जाएगी। इस बात की जांच की जाएगी कि हथियार लाइसेंसी था या नहीं। अगर हथियार लाइसेंसी थे, तो भी कोई वकील या कोई अन्य उनका उपयोग अदालत परिसर के भीतर या आसपास इस तरह से नहीं कर सकता है।

कोर्ट परिसर में फायरिंग की घटना के वीडियो फुटेज सामने आए हैं। इसमें साफ नजर आ रहा है कि वकीलों के दो गुट आमने सामने हैं। फुटेज में दोनों गुटों के वकीलों के बीच ईंट पत्थर चल रहे हैं। वकील एक दूसरे पर हमले करते साफ नजर आ रहे हैं। वकीलों का एक समूह दूसरे गुट पर लाठी डंडों से हमला करता दिखाई दे रहा है। दोनों समूहों के बीच हुई लड़ाई में युवा वकील हमले करते नजर आ रहे हैं। दोनों गुट एक दूसरे पर अपशब्दों का इस्तेमाल भी करते सुने जा सकते हैं।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा- कितनी राउंड गोलियां चलीं, क्या दोनों पक्ष गोलीबारी में शामिल थे, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना का कथित वीडियो, जो संभवतः मोबाइल फोन से शूट किया गया था, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वकील की पोशाक में एक व्यक्ति हवा में गोली चलाने के लिए पिस्तौल हाथ में लहराता नजर आ रहा है। वहीं वकीलों की पोषाक में कुछ युवा पथराव करते नजर आ रहे हैं। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि क्या इस घटना का पार्किंग संबंधी विवाद से कोई लेना-देना है। मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button