खटाल से हादसे और संक्रामक बीमारियों का डर,रहवासियों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

भिलाई

आवासीय क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित खटाल हटवाने वार्ड क्रमांक 24 प्रगति नगर रिसाली पूर्व के समीप सड़क नंबर 3 के लोगों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है। यहां नागरिकों का कहना है कि नगर निगम रिसाली में कई बार ज्ञापन देने के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

कलेक्टर को जनदर्शन में दिए ज्ञापन में यहां के रहवासियों ने बताया कि यहां आवासीय इलाके में अवैध रूप से संचालित खटाल से निकल रहे गोबर व मूत्र सहित तमाम गंदगी को सड़क व नाले में बहा दिया जाता है।  इससे जगह-जगह गंदगी फैल गई है और मच्छर व अन्य कीट पनप रहे हैं। जिससे संक्रामक बीमारी का खतरा बढ़ गया है।

निवासियों ने कहा कि यहां खटाल के जानवारों को सड़क पर खुला छोड़ दिया जाता है। इससे  सड़क पर आने जाने वालों एवं छोटे बच्चों को हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है। समझाइश देने पर खटाल संचालिका द्वारा अनावश्यक विवाद किया जाता है। यहां के रहवासियों में बताया कि दो माह पूर्व 9 फरवरी को नगर निगम रिसाली महापौर व आयुक्त को आवेदन देकर इस समस्या से अवगत कराया गया था।  लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कार्यवाही की गई है।  नागरिकों ने मांग की है कि कलेक्टर तत्काल हस्तक्षेप कर यहां अवैध खटाल की समस्या से जल्द छुटकारा दिलाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button