धांसू इलेक्ट्रिक साइकिल Tata ने लॉन्च की ! 10 पैसे का खर्च और जबरदस्त रेंज

नई दिल्ली .

टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्ट्राइडर (Stryder) ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus को लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और पावरफुल बैटरी पैक से लैस इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआती कीमत 26,995 रुपये तय की गई है. कंपनी का दावा है कि, कम दूरी के लिए डेली ड्राइव के तौर पर इस साइकिल का इस्तेमाल बेहद ही किफायती है.

फिलहाल कंपनी ने इसे इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ लॉन्च किया है, जो कि सीमित समय के लिए ही तय किया गया है, आगे चलकर इसकी कीमत तकरीबन 6,000 रुपये और बढ़ जाएगी. इसे विशेष रूप से स्ट्राइडर की आधिकारिक वेबसाइट से बेचा जा रहा है. नए लॉन्च के बारे में बात करते हुए स्ट्राइडर के बिजनेस हेड राहुल गुप्ता ने कहा कि, "साइक्लिंग उद्योग में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में, हमारा प्रयास देश में वैकल्पिक मोबिलिटी के उपयोग को बढ़ावा देना है.''

कैसी है Stryder Zeeta Plus:

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को उच्च क्षमता वाली 36-वोल्ट/6 एएच बैटरी से पैक किया गया है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 216 Wh का पावर जेनरेट करता है. ब्रांड का दावा है कि यह साइकिल हर तरह के रोड कंडिशन में आरामदेह सफर प्रदान करता है. स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस में अपने पूर्ववर्ती ज़ीटा ई-बाइक की तुलना में बड़ा बैटरी पैक दिया गया है.

बिना पैडल के इसकी अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटा है, सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक साइकिल पैडल असिस्ट के साथ तकरीबन 30 किलोमीटर तक का रेंज देती है. इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में केवल तीन से चार घंटे का समय लगता है. स्ट्राइडर ज़ीटा प्लस एक स्टील हार्डटेल फ्रेम पर बनाया गया है जो कि स्मूथ और आधुनिक डिजाइन के साथ आता है. यह पावरफुल ऑटो-कट ब्रेक से लैस है और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है.

10 पैसे प्रतिकिमी का खर्च:

कंपनी का दावा है कि, इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी को चार्ज करने में जो इलेक्ट्रिसिटी कंज्यूम होगी उस आधार पर इसकी रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रतिकिमी है. 250W की क्षमता वाले BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से लैस इस साइकिल में स्टील का बना हुआ MTB टाइप ओवरसाइज़्ड हैंडलबार और SOC डिस्प्ले भी मिलता है. इसके डिस्प्ले पर बैटरी रेंज, टाइम इत्यादि कई जानकारियां प्रदर्शित की जाती हैं.

कंपनी Stryder Zeeta Plus इलेक्ट्रिक साइकिल के बैटरी पैक और मोटर पर 2 साल और फ्रेम पर लाइफटाइम वारंटी दे रही है. ये साइकिल 5 फीट 4 इंच से लेकर 6 फीट तक के हाइट वालों के लिए बेहतर है. इसकी पेलोड क्षमता तकरीबन 100 किलोग्राम है. इसमें वाटर रेजिस्टेंट (IP67) बैटरी दिया गया है. स्ट्राइडर के पोर्टफोलियो में कई और अलग-अलग प्राइस सेग्मेंट में इलेक्ट्रिक साइकिल उपलब्ध हैं, जिनकी बिक्री देश के 4,000 से ज्यादा रिटेल स्टोर से की जाती है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button