DC vs CSK Playing XI: धोनी ब्रिगेड की प्लेऑफ की राह में दिल्ली बिछाएगी कांटे? देखें संभावित प्लेइंग-11

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 में शनिवार को सुपर सैटरडे यानी डबल हेडर है। दिन की पहली टक्कर दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच होगी, जो 16वें सीजन का 67वां मुकाबला है। दोनों टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर साढ़े तीन बजे से भिड़ेंगी। दोनों का यह आखिरी लीग मैच है। डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली डीसी बाहर हो चुकी है और सीएसके प्लेऑफ की दहलीज पर है। धोनी ब्रिगेड अगर जीत दर्ज में कामयाब रही तो अंतिम चार में पहुंच जाएगी। लेकिन दिल्ली को जीत मिलने पर सीएसके की प्लेऑफ की राह में कांटे बिछ सकते हैं। सीएसके 13 मैचों में 7 जीत और 6 हार के बाद 15 अंक हैं। उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। सीएसके फिलहाल दूसरे स्थान पर है। डीसी 1 अंकों के साथ नौवें पायदान पर है। चलिए, डीसी बनाम सीएसके मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन जानते हैं।

दिल्ली ने अपने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 15 रन से रौंदा था। यह मैच हाई स्कोरिंग था। डीसी ने 213/2 बनाने के बाद पीबीकेएस को 198/8 पर रोका। डीसी अब सीएसके खिलाफ धमाल माचने की फिराक में होगी। हालांकि, डीसी की प्लेइंग इलेवन में किसी बड़े फेरबदल की संभावना है। डीसी सरफराज खान को यश धुल की जगह उतार सकती है। सरफराज ने मौजूदा सीजन में 4 मैच खेले मगर कोई खास छाप नहीं छोड़ सक थे। उन्होंने 29 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (एसएरआच) के विरुद्ध अंतिम मैच खेला था, जिसमें  9 रन बनाए।

वहीं, सीएसक को अपने आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के विरुद्ध 6 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। चेन्नई ने शीर्षक्रम के ढहने के बाद 144/6 बनाया, जिसके जवाब में केकेआर ने 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया था। वैसे, हार के बावजूद चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद नहीं है। जब चेन्नई गेंदबाजी करेगी तो अंबाती रायडू या शिवम दुबे की जगह फास्ट बॉलर मथीशा पथिराना उतर सकते हैं। पथिराना ने केकेआर के खिलाफ 3 ओवर में 23 रन दिए थे लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), राइली रूसो, यश धुल/सरफराज खान, अक्षर पटेल, अमन खान, कुलदीप यादव, एनरिक नार्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेवन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, अंबाती रायडू, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button