प्रधानमंत्री के CG दौरे का काउंटडाउन शुरू, सभा में थैला, माचिस-लाइटर प्रतिबंधित, तैयार हो रहा विशेष डोम

रायपुर .

PM नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने वालों को थैला, माचिस, लाइटर सहित अनावश्यक सामान लेकर आना प्रतिबंधित है। इन चीजों के साथ आने वालों को एंट्री नहीं मिलेगी। कार्यक्रम स्थल के गेट में ही उन्हें रोक दिया जाएगा। इन चीजों को बाहर रखकर आना होगा। दूसरी ओर पीएम के दौरे को देखकर रायपुर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर तगड़ी तैयारी कर रखी है।

यहां वे सरकारी कार्यक्रम के अलावा छत्तीसगढ़ में बीजेपी का चुनावी शंखनाद करेंगे। रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आम सभा के लिए बड़ी तैयारी की जा रही है। यहां सरकारी और राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग डोम बनाए गए हैं। जब तक पीएम ग्राउंड में रहेंगे तब तक PMO की तमाम गतिविधियां भी यहीं से संचालित होंगी। मंच के ठीक बगल में PMO के अफसरों के लिए अलग से डोम तैयार किया गया है।

इस ग्राउंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों को बारिश और तेज धूप से बचाने के लिये 3 बड़े वॉटरप्रूफ डोम बनाए गए हैं। बीजेपी ने आम सभा में डेढ़ लाख लोगों के जुटने का दावा किया है। मुख्य मंच और डोम में बैठक व्यवस्था की तैयारी अंतिम चरण पर चल रही है।

PM प्रोटोकॉल के तहत मुख्य मंच की तैयारी की जा रही है। आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार PM मोदी रायपुर आ रहे हैं। हजारों की संख्या में लोग 24 घंटे आम सभा की तैयारियों में जुटे हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए हजारों जवानों की तैनाती की जा रही है।

बीजेपी प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने बताया कि दूसरी बार PM बनने के बाद नरेन्द्र मोदी पहली बार छत्तीसगढ़ आने वाले हैं लिहाजा प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर केवल बीजेपी के कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि आम जनता भी उत्साहित है।

सुरक्षा इंतजाम

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर एसपीजी के अधिकारियों ने राज्य पुलिस के आला अफसरों के साथ बैठक की। सभा स्थल, हेलीपैड, वीआईपी रूट आदि की जानकारी ली। इसके बाद स्थानीय अफसरों को सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए गए। उनके निर्देशों पर सुरक्षा इंतजाम किया गया। हेलीपैड से सभा स्थल तक पहुंचने वाले मार्ग पर विशेष टीमें लगाई जाएंगी। पीएम सभा स्थल पर किस रूट से जाएंगे? कौन से वाहन में जाएंगे? फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है। बुधवार को एसपीजी और राज्य पुलिस के अधिकारियों ने सभा स्थल का जायजा लिया।

बाइक रैली आज, पीएम की सभा के लिए लोगों को आमंत्रित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रायपुर में सात जुलाई को होने वाली आमसभा को सफल बनाने के लिए भाजपा प्रदेश संगठन पूरी तरह जुट चुका है। भाजपा कार्यकर्ता गुरुवार को बाइक रैली निकालकर पीएम की सभा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगे। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने बताया कि पीएम की सभा का आमंत्रण देने पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के सभी सातों संयुक्त मोर्चा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने प्रभातफेरी निकालकर हर घर तक अपनी पहुंच दर्ज कराई है। इसी कड़ी में गुरुवार 6 जुलाई को शाम चार बजे बजे दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम से युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रायपुर शहर में बाइक रैली निकालेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button