मोदी के भाषणों को कांग्रेस ने बताया झूठा प्रलाप

रायपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रायपुर की सभा में बोले गये असत्य भाषण का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव डॉ. चंदन यादव ने कड़ा विरोध किया है। कांग्रेस मुख्यालय में की गई पीसी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी और भाजपा ने न भांचा राम को याद किया, न माता कौशल्या को यह इनकी नकली राम भक्ति की पोल खोलता है। प्रधानमंत्री जी के आने के पहले हमने उनसे 21 सवाल किया था उन्होंने जवाब नहीं दिया। रमन सिंह के सरकार के भ्रष्टाचार की सूची जारी किया था, कुछ नहीं बोले।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पास जवाब नहीं था, या देना नहीं चाहते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने फिर से झूठ बोलकर प्रधानमंत्री पद की गरिमा को तार-तार किया उन्होंने प्रदेश के जन हितैषी सरकार के खिलाफ झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाए थे उनके द्वारा लगाए गए सारे आरोप निरर्थक है। कांग्रेस पार्टी किसानों को 10 दिन के भीतर कर्ज माफी का लाभ देने के लिए गंगाजल की सौगंध लिए थे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शपथ ग्रहण के 2 घंटे के भीतर प्रदेश के 20 लाख किसानो को कर्ज मुक्त किया। कांग्रेस की सरकार ने 2018 के घोषणा पत्र के 95 प्रतिशत वादों को पूरा किया है। कांग्रेस की सरकार शराबबंदी के दिशा में आगे बढ़ चुकी है डेढ़ सौ से अधिक शराब दुकानों को बंद किया गया है शराबबंदी के लिए जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं ताकि जनहानि ना हो। कांग्रेस की सरकार ने पेसा के नियम बनाकर पांचवी अनुसूची क्षेत्र को अपने क्षेत्र में शराबबंदी करने का अधिकार दे दिया है 15 साल तक ये सारे नियम नहीं बनाए गए थे। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ तेजी से आगे बढ़ा है 15 साल के रमन भाजपा शासनकाल कमीशन खोरी, भ्रष्टाचार, घोटालों की काला अध्याय थी उन 15 साल में छत्तीसगढ़ 30 साल पीछे चला गया था आज 5 साल में छत्तीसगढ़ तेजी से आगे बढ़ा। यह सच है पंजा बड़ा होकर मजबूती के साथ इस प्रदेश का विकास कर रहे और भाजपा के कुशासन भ्रष्टाचार को खत्म कर रहा है।

दुर्भाग्य की बात है मोदी सरकार अपने सरकार की उपलब्धि बताने में नाकाम रहे हैं और हमेशा की तरह जनता को गुमराह करते रहे। भाजपा के अन्य नेताओं की तरह प्रधानमंत्री जी ने भी झूठ बोला कि छत्तीसगढ़ की धान खरीदी में 80 प्रतिशत योगदान केंद्र सरकार का है जबकि हकीकत यह है कि धान खरीदी में केंद्र का योगदान नहीं के बराबर है। राज्य सरकार अपने दम पर धान की खरीदी करती है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने वायदा किया था 2500 में धान की खरीदी करेंगे, मोदी की सरकार ने अडंगा लगाया कि यदि समर्थन मूल्य से एक भी रूपया ज्यादा देंगे तो छत्तीसगढ़ से सेंट्रल पूल का चावल नहीं लेंगे। राज्य सरकार ने मोदी सरकार के धान खरीदी की विरोधी नीति के काट के रूप में राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू किया है। जब भाजपा की राज्य में सरकार थी तथा केंद्र में सरकार थी तब भी 50 लाख टन से ज्यादा धान की खरीदी नहीं किया। कांग्रेस की सरकार ने 107 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी का रिकॉर्ड बनाया है। हमारी सरकार ने साढ़े 4 साल में एक लाख सत्तर हजार करोड़ रू. किसानों पर खर्च किया। हम इस साल से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदेंगे। भाजपा की सरकार थी तब मात्र 10 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा किया था, कांग्रेस ने आंदोलन चलाया तब 15 क्विंटल किया। मोदी जी के निर्वाचन क्षेत्र यूपी में 1200 में धान बिकता है, उनके गुजरात में 1100 में धान बिकता है, छत्तीसगढ़ में 2640 में कांग्रेस खरीदी कर रही तो मोदी जी श्रेय लेने आ गये।

एआईसीसी के सचिव एवं प्रदेश प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव ने कहा कि मणिपुर जल रहा है,वहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार भी है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री भी आज तक वहां जाने का समय नही मिला।  साढ़े चार साल कांग्रेस सरकार ने जनता से किये 36 वायदा में से 95 प्रतिशत वायदा पूरा किया इसके अलावा 51 योजनाये बनाकर सभी वर्गो के लिये छत्तीसगढ़ की संस्कृति, छत्तीसगढ़ की परंपरा, छत्तीसगढ़ का खेलकूद, छत्तीसगढ़ लोकगीत के लिये कार्य कर रही है। आज हम सब मान सम्मान और प्यार के साथ और सभी धर्मो और विचारो किसानों और सभी प्रदेशो के लोग यहां रहते है। यहां की संस्कृति भाईचारे की है यहां की संस्कृति के हिसाब से छत्तीसगढ़ का विकास हो रहा है। छत्तीसगढ़ नवा छत्तीसगढ़ का संकल्प जो लेकर 2018 में लेकर के चले है। प्रदेश की जनता और सभी वर्ग कांग्रेस पार्टी के साथ खड़ी है। भारतीय जनता पार्टी ये बताये कि साढ़े चार साल में कितनी बार प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ आये है? जब तीन महिने चुनाव बचे है चुनावी सभा और चुनावी झूठे वायदे जुमलेबाजी और बड़ा शर्म लगता है शमिंर्दा होते है जब हमारे प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ में आकर के झूठ बोलते है। छत्तीसगढ़ में साढ़े चार साल में जो कांग्रेस पार्टी ने किया है।

पत्रकारवार्ता में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, महामंत्री अरुण सिसोदिया, प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय सिंह ठाकुर, अमीन मेमन, सुरेंद्र वर्मा, वंदना राजपूत, अजय गंगवानी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button