कांग्रेस घोटालों की लिस्ट जारी कर रही है और उसकी सरकार अपना ही खजाना लूटा है : चंद्राकर

रायपुर

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कल पत्रकारवार्ता के माध्यम से भाजपा के 15 साल के सरकार में एक लाख करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया तो आज भाजपा ने जवाब देते हुए कहा कि अब तक जांच क्यों नहीं कराई। कांग्रेस घोटालों की लिस्ट जारी कर रही है और उसकी सरकार अपना ही खजाना लूटा है।  छत्तीसगढ़ सरकार ने पौने पांच साल में अरबों का घोटाला किया है, हम घोटाले की लिस्ट जारी नहीं करेंगे।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता तथा राज्य के पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक शिवरतन शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए भूपेश बघेल सरकार और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल कभी पहले की सरकार के घोटालों की लिस्ट जारी नहीं करते बल्कि यदि कोई घोटाले हुए हैं तो उनकी जांच कराते हैं। कांग्रेस घोटालों की लिस्ट जारी कर रही है और उसकी सरकार देश की ऐसी पहली सरकार है जिसने अपना ही खजाना लूटा है। यदि भाजपा के शासनकाल में कोई घोटाले हुए तो जब 2003 में भाजपा की पहली सरकार बनी थी, उसके कुछ समय बाद से 2014 तक कांग्रेस के मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे तब यह कांग्रेसी क्या ताली बजा रहे थे? 10 साल में क्यों कोई जांच नहीं कराई गई? पौने 5 साल से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। इतने समय से क्या कर रहे थे? क्या मुजरा कर रहे थे? अगर मुजरा कर रहे थे तो भूपेश बघेल यह करना छोड़ें और स्वतंत्र जांच कराएं।

जिन घोटालों पर बात करते हो उनके बिंदुओं पर तथाकथित घोटाले में, जिन दो अधिकारियों के खिलाफ प्रधानमंत्री से लेकर संबंधित मंत्रालय तक चि_ी लिखी, वे इस सरकार के लाडले हैं। छत्तीसगढ़ सरकार ने पौने पांच साल में अरबों रुपये का घोटाला किया है। हम भूपेश बघेल की तरह घोटाले की लिस्ट जारी नहीं करेंगे। मैं विधानसभा में कह चुका हूं कि इनकी जांच के बाद इनको जेल भेजेंगे। 2 अधिकारियों को क्या गुरुमंत्र लेने के लिए रखे हैं। वह सरकार में की पोस्ट पर हैं।

श्री चंद्राकर ने कहा कि प्रियदर्शनी इंदिरा बैंक घोटाले की जांच हो रही है। उसके फाउंडर कौन थे। महिलाएं हैं इसलिए उनका नाम नहीं लूंगा। भूपेश बघेल बताएं कि कौन-कौन से परिवार की महिलाएं हैं। कांग्रेस से संबंध रखती है कि नहीं रखती है? जिनके नाम उमेश सिन्हा ले रहे हैं, वे लोग जो गवाही में थे, क्या कांग्रेसी परिवार की महिलाओं के नाम सामने आएंगे? स्वतंत्र जांच एजेंसी से जांच कराएं। 2000 करोड़ के शराब घोटाले में चार्जशीट दाखिल हो गई है यह तो आरंभिक जांच है। जो इसका सरगना बताया जाता है वह किस पार्टी का है? ऐसा स्थापित घोटाला कहीं नहीं हुआ। जो अपना ही खजाने लूट रही है। एक भाई प्रदेश को लूट रहा है एक भाई रायपुर को लूट रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button